scriptयूपी: इस जिले में डेंगू का मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप | Dengue fever patient find in district alert | Patrika News

यूपी: इस जिले में डेंगू का मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

locationमुरादाबादPublished: Sep 13, 2019 05:48:50 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

लगातार बढ़ रहे बुखार और वायरल के मरीज
डेंगू का मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप
सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी

dengue.jpg

मुरादाबाद: लगातार बदल रहे मौसम से तेजी से संक्रामक बीमारियां फैल रहीं हैं। खासकर वायरल फीवर और मलेरिया के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीँ जिले में डेंगू के एक और मरीज की पुष्टि होने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। फ़िलहाल सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त दवाई के साथ दवाई के छिड़काव के निर्देश दिए गए हैं।

कभी AUDI-BMW से नीचे पैर नहीं रखता था ये शख्स, आज एक कफ ”चाय” भी पुलिस ने मंगाकर पिलाई

मिला नया मरीज

जानकारी के मुताबिक जनपद के एक मरीज को पिछले कई दिनों से सिर दर्द, बुखार और बदन दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल में खून की जांच कराने पर डेंगू की पुष्टि हुई है। मरीज में डेंगू के लक्षण दिखने पर जांच कराई गई थी। डेंगू का मरीज मिलन से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में बचाव के इंतजाम किए जा रहे हैं। एसीएमओ डॉ डी के प्रेमी के मुताबिक सभी जगह संक्रामक बीमारियों से निपटने के इंतजाम किये गए हैं। इसलिए लोग या तो सरकारी अस्पताल से दवा लें या फिर लाइसेसं धारी डॉक्टर से।

Person of the week: मिलिए प्राईमरी पाठशाला के प्रधानाध्यापक अखलाक अहमद से इन्हे मिला है Best teacher का अवार्ड

ये है लक्षण

यहां बता दें कि डेंगू एडिज मच्छर के काटने से होता है। इस मच्छर के काटने के 5 से 6 दिन बाद डेंगू के लक्षण दिखाई देने लग जाते हैं। डेंगू के सबसे खतरनाक लक्षणों में हड्डियों का दर्द शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो