खुशखबरी: मुरादाबाद में खुलेंगे ढाबे और मोटर मैकेनिक की दुकानें, इन नियमों का करना होगा पालन

Highlights
-हाइवे पर मालवाहक वाहनों के अलावा बढ़ी है गतिविधि
-ढाबा संचालकों और मोटर मैकेनिक को देना होगा पूरा विवरण
-ढाबा खुलने से लोगों की हाइवे पर कम होगी दिक्कतें
-पोल्ट्री फॉर्म और मछली बाजार भी खुलेंगे

By: jai prakash

Published: 16 May 2020, 05:05 PM IST

मुरादाबाद: लॉक डाउन के चौथे चरण से ही पहले आम नागरिकों को राहत देने के लिए सरकार के कदम अब बढ़ते जा रहे हैं। जिसमें अब तेजी से विकास का पहिया घूमे और लोगों को सहूलियत मिले। इसके तहत अब मंडल के सभी हाइवे पर बने ढाबे खोलने के साथ ही हाइवे पर मोटर मैकेनिक की दुकानें भी खोलने के निर्देश दिए गए हैं। इस सम्बन्ध में कमिशनर वीरेंद्र कुमार सिंह ने सभी जिलाधकारियों को पत्र जारी कर व्यवस्था कराने के साथ शारीरिक दूरी और मास्क के प्रयोग के साथ ही गतिविधियां जारी रखने को कहा है।

Bijnor: मंत्री के नाम पर तहसीलदार से ले लिए 1 लाख 15 हजार रुपये, अब ढूंढ रही पुलिस

इसलिए खोल रहे ढाबे
उन्होंने कहा है कि हाइवे पर बड़ी संख्या में मालवाहक और जरुरी वाहन चल रहे हैं, अब लॉक डाउन में छूट के साथ कुछ गतिविधियां बढ़ी हैं। इसलिए आवागमन के साथ लोगों को परेशानियां न हों, इसके लिए हाइवे पर ढाबों के साथ ही मोटर मैकेनिक की दुकानें भी खोली जाएं। सभी ढाबा संचालकों और मोटर मैकेनिक की दुकानों की पूरी डिटेल परिवहन आयुक्त के पास भेजी जानी चाहिए। उसके बाद उन्हें अनुमति मिले। संभवतः उम्मीद जताई जा रही है कि एक या दो दिन में प्रक्रिया पूरी कर हाइवे पर जिन्दगी लौट आएगी।

जानिये, कब से शुरू होगी मेट्रो ट्रेन, यात्रियों को इन 10 बातों का रखना होगा ध्यान

मछली बाजार भी लगेगा
वहीँ उधर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक जनपद में पोल्ट्री फॉर्म और मछली कारोबार में छूट मिलेगी। इनके वाहनों को पास की जरूरत नहीं होगी। लेकिन मछली बाजार में सोशल डिस्टेसिंग और मास्क का पालन करना जरुरी होगा। हालात को देखते हुए आगे भी छूट बढ़ाई जा सकती है।

65 मजदूरों की हुई मौत तो प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा— 1000 बसें चलाने की अनुमति दें

मिली थी छूट
यहां बता दें कि लॉक डाउन में कुछ राहत सरकारों ने दी थी, लेकिन महामारी की स्थिति देखते हुए उन्हें रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन के हिसाब से तब्दील कर दिया था। लेकिन अब माना जा रहा है कि जल्द ही और भी आम जरूरत की चीजों की दूकान खुल सकेगी।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned