scriptसावधान: कहीं इस ‘कंपनी’ की मिठाइयां तो नहीं खा रहे हैं आप | Diwali Deepavali divali, caught a making counterfeit Rasgulla factory in sambhal | Patrika News

सावधान: कहीं इस ‘कंपनी’ की मिठाइयां तो नहीं खा रहे हैं आप

locationमुरादाबादPublished: Oct 29, 2016 04:07:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

संभल में पकड़ी गई नकली रसगुल्ला बनाने की फैक्ट्री

raid

raid

मुरादाबाद/संभल। प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद त्योहारों पर नकली व मिलावटी मिठाई और खाद्य पदार्थ बिकने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे लोगों को स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इसी के तहत ही संभल एसडीएम अखिलेश कुमार ने एक सूचना पर असमोली थाना क्षेत्र के गांव अशरफपुर में नकली मिठाई फैक्ट्री की सूचना मिली जिस पर उन्होंने खाद्य विभाग की टीम के साथ छापा मार कार्रवाई की और भारी मात्रा में नकली रसगुल्ले बरामद किए और सैम्पल भर जांच के लिए भेजे। इस सब के बीच हैरानी ये हुई की टीम के हत्थे कोई नहीं चढ़ा, वहीं इसके आलावा भी कई स्थानों पर छापा मारकर सैम्पल भरे गए।

एसडीएम को सूचना मिली थी कि अशरफपुर में बड़े पैमाने पर मिलावटी व नकली रसगुल्ले बनाने का काम चल रहा है। इस पर उन्होंने टीम के साथ छापा मारा और यहां एक घर में बने गोदाम में क्विंटलों रसगुल्ले बने और अधबने मिले। वहीं पहली नजर में ही सभी मिलावटी नजर आए, इस बीच गृहस्वामी फरहत अली फरार होने में सफल रहा। 

टीम ने सैम्पल लेकर सभी रसगुल्ले फिंकवा दिए। वहीं गांव में कई और जगह भी छापेमारी की गई लेकिन सूचना लीक होने से कोई हत्थे नहीं चढ़ा। एसडीएम ने बताया की सैम्पल रिपोर्ट आने के बाद इन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय में मंडल भर में अलग अलग स्थानों में छापेमारी के दौरान नकली मावा व मिलावटी खाद्य पदार्थ पकड़े गए हैं। जिनसे उन दावों की पोल खुल गई है। जिनमें छापे मारकर मिलावट खोरों पर लगाम लगाने की बात कही जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो