script

ईद मिलादुल नबी पर मुस्लिम धर्म गुरुओं ने डीजे बजाने लगाने पर लगाई पाबंदी

locationमुरादाबादPublished: Nov 13, 2018 03:17:31 pm

Submitted by:

jai prakash

मुस्लिम बुद्धिजीवियों और मौलानाओं ने विचार विमर्श किया। जिसमें मुफ़्ती अय्यूब नईमी ने लोगों से अपील कि इस त्यौहार को पूरी शान ओ शौकत के साथ मनाएं

moradabad

ईद मिलादुल नबी पर मुस्लिम धर्म गुरुओं ने डीजे बजाने लगाने पर लगाई पाबंदी

मुरादाबाद: ईद मिलादुल नबी की तैयारियों को लेकर जमीयत अहले सुन्नत की एक बैठक बिलारी में आयोजित की गयी। जिसमें कई चीजों पर मुस्लिम बुद्धिजीवियों और मौलानाओं ने विचार विमर्श किया। जिसमें मुफ़्ती अय्यूब नईमी ने लोगों से अपील कि इस त्यौहार को पूरी शान ओ शौकत के साथ मनाएं। लेकिन ये भी ध्यान रखें कि इससे किसी को दिक्कत न हो। खासकर जुलुस-ए- मोहम्मदी में डीजे का बिलकुल भी इस्तेमाल न करें। और न जुलूस में बीड़ी सिगरेट पियें।

किन्नराें ने अधेड़ काे पिलाई नशीली चाय आैर काट दिया उसका प्राईवेट पार्ट, चाैंका देने वाली है वजह आई सामने

ऐसे होता है आयोजन

यहां बता दें कि ईद मिलादुल नबी के मौके पर मुस्लिम धर्म के अनुयाई इसे जश्न के रूप में मनाते हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में मस्जिदों को सजाने के साथ जलसे और जुलूस का आयोजन किया जाता है। लेकिन पिछले कुछ समय में जुलूस में डीजे का प्रचलन बढ़ गया था,जिससे कई बार हादसे व् साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति भी बन चुकी है। इसी को ध्यान में रखते हुए जुलूस ए मोहम्मदी में इस तरह के निर्देश मुस्लिम समाज को मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दिए हैं।

नोटबंदी पर हुए खर्ज और नुकसान को जानने के बाद मोदी सरकार से उठ जाएगा विश्वास

ये काम न करें

इसमें प्रमुख रूप से डीजे के बिलकुल मनाही की गयी है। साउंड सिस्टम धीमा रहे,जुलूस में बड़ी गाडियाँ न चलें, जुलूस के दौरान कोई बीड़ी सिगरेट न पिए,गाड़ी की छत से लंगर न बांटे। जुलूस में आगे चलें और किसी को भी तकलीफ न होने दें ताकि लोगों को लगे कि इस्लाम कितना पाकीजा धर्म है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो