corona virus मुरादाबाद में शादी समारोह के लिए भी अब लेनी होगी परमिशन

Highlights
-वायरस से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने किये इंतजाम
-शहर में सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह रोक
-मंडल में अभी तक नहीं मिला है कोई भी पॉजिटिव मरीज
-निजी अस्पतालों को भी बेड आरक्षित रखने के दिए गए हैं निर्देश

मुरादाबाद: कोरोना वायरस को लेकर लगातार सरकार द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। वहीँ जिला प्रशासन द्वारा अस्पतालों के साथ ही सभी संस्थाओं को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। इसमें दो अप्रैल तक सिनेमा घर के साथ ही होटल, स्टेडियम, मॉल समेत भीड़-भाड़ वाले स्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शादी समारोह से जुड़े आयोजन के लिए अभी अनुमति लेनी होगी और ज्यादा भीड़ न होना का आशवासन भी देना होगा। जो नियमों को लेकर सतर्क नहीं रहेगा उस पर कार्रवाई होगी।

ये हैं दिशा-निर्देश

सभी सरकारी और निजी स्वीमिंग पूल, सभी जिम, क्लब, स्टेडियम, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, सभी सरकारी और निजी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय, उच्च शिक्षण संस्थान (मेडिकल शिक्षा संस्थान को छोड़कर), सभी निजी शिक्षण संस्थान, सभी निजी और सरकारी कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय दो अप्रैल तक बंद रहेंगे।
-जिले के सभी होटल, मैरिज हॉल, पेइंग गेस्ट हाउस के साथ ही जो भी परिसर वैवाहिक, पारिवारिक अथवा व्यवसायिक आयोजन नि:शुल्क या किराए पर करते हैं उन सभी को भी दो अप्रैल तक बंद करने के आदेश हैं।

Janta Curfew के दिन बंद रहेगी मेट्रो, जानिए और कौन-कौन सी सेवाएं नहीं मिलेंगी आपको

-जिले में किसी भी प्रकार की गोष्ठी, होली मिलन, समाज मिलन, जन्मदिवस पार्टी, शादी की वर्षगांठ जैसे आयोजनाें पर दो अप्रैल तक पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।
- शादी समारोह तथा शादी से संबंधित समारोह के लिए संबंधित मजिस्ट्रेट की अनुमति लेनी होगी। इन आयोजनों में 50 से अधिक लोग नहीं आएंगे। अनुमति तीन दिन पहले लेनी होगी।

- परंपरागत धार्मिक आयोजनों के लिए भी मजिस्ट्रेट से तीन दिन पूर्व अनुमति जरूरी होगी। कोई भी कार्यक्रम जिसमें 20 लोगों के जुटने का अनुमान होगा उनकी भी पूर्व अनुमति मजिस्ट्रेट से लेनी होगी।

IPS लव कुमार की पहल, मां के साथ जेलों में बंद बच्चे जाएंगे स्कूल, जेल प्रशासन करेगा व्यवस्था

- यदि कोई भी विदेशी नागरिक किसी होटल या किसी व्यक्ति के घर पर रुका है या फिर 15 अप्रैल तक रुकता है तो उसकी सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाने की पुलिस और एफआरआरओ कार्यालय को देनी होगी। विदेशी नागरिक का पासपोर्ट नंबर व उससे संबंधित डिटेल भी बतानी होगी।
- होटल या फिर किसी के घर पर आया विदेशी नागरिक 15 अप्रैल तक अपने होटल या फिर निवास स्थान पर ही रहेगा। वह किसी भी भीड़भाड़ वाले स्थान पर नहीं जाएगा। इनके बीमार होने पर तुरंत कंट्रोल रूम को 0591- 2411224 सूचना दें।

Coronavirus: जेब में सैनिटाइजर रखकर घूम रहे भाजपा जिलाध्यक्ष, पूरे इंतजाम के साथ कार्यकर्ताओं से कर रहे मुलाकात

- 15 अप्रैल तक लोग भीड़भाड़ वाले ऐसे स्थानों जैसे अस्पताल, न्यायालय, सरकारी कार्यालय, पोस्ट आफिस, बैंक, एटीएम, इंश्योरेंस कंपनी, निजी कंपनियों के कार्यालय, दुकान आदि स्थानों पर तब तक नहीं जाएंगे जब तक ऐसा बहुत जरूरी नहीं हो। यदि जाना जरूरी है तो किसी अन्य व्यक्ति को साथ लेकर नहीं जाएं।
- 15 अप्रैल तक सभी टूर आपरेटर्स के सभी वाहन हर तीन घंटे में सोडियम हाईपोक्लोराइड से सेनेटाइज किए जाएंगे। इसके अलावा जिले के सभी मॉल, शोरूम, दुकान, मार्केट, कांप्लेक्स, रेस्टोरेंट हर तीन घंटे में अपने परिसर को सेनेटाइज करेंगे।

- होम क्वारंटाइन किए गए लोग 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहेंगे। घर का कोई अन्य सदस्य इनके दायरे में नहीं आएगा। क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति को समय - समय पर जांच टीमों को सहयोग करना होगा।

Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned