GOOD: डीएम के इस कदम से होगी 5,500 लड़कियों की शादी

GOOD: डीएम के इस कदम से होगी 5,500 लड़कियों की शादी
marriage

sandeep tomar | Publish: Dec, 06 2016 08:43:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

इन लड़कियों की शादी किसी वजह से लंबे समय से अटकी थी लेकिन डीएम ने वह अड़चन एक झटके में दूर कर दी

मुरादाबाद: राज्य सरकार द्वारा निर्धन और असहाय लड़कियों की शादी के लिए बीस हजार रुपए का अनुदान देने का प्रावधान है। पिछले काफी समय तमाम विभागीय अड़चनों की वजह से जिले में 5,500 लड़कियों का अनुदान लटका हुआ था जिसको लेकर डीएम जुहैर बिन सगीर ने सख्ती के साथ शादी अनुदान अभियान चलाया और 5500 शादियों का अनुदान स्वीकृत कर दिया है। अब सभी कन्याओं के विवाह हेतु कुल 11 करोड़ रुपए उनके खातों में चला जाएगा।

सभी को मिलेंगे बीस हजार रुपए

डीएम जुहैर बिन सगीर 5,500 शादियों के रुके रहने से चिन्तित थे और इसके लिए उन्होंने बैठक बुलाकर तत्काल अड़चन दूर कर जांच रिपोर्ट तलब की थी। डीएम के आदेश पर तमाम तहसीलों और ब्लाकों से रिपोर्ट प्राप्त की गई। इसके बाद 5,500 शादियों का रास्ता साफ हो गया। अब तत्काल प्रत्येक लाभार्थी को 20-20 हजार रुपये की धनराषि भेज दी जाएगी।

गरीबों की मदद करते हैं सगीर


यहां बता दें कि डीएम जुहैर बिन सगीर इससे पहले भी लीक से हटकर कार्य करने की वजह से आम लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं। कभी विकलांग को घर से बुलाकर हाथों हाथ प्रमाण पत्र देना हो या रिक्शा चालक के यहां रोजा खोलना या सड़क पर घायल वृद्धा को अपनी गाड़ी से अस्पताल भिजवाना। वे खुद जनहित से जुड़े मामलों में व्यक्तिगत रुचि लेकर अधिनास्तों से उसे पूरा करवाते हैं। आज एक बार फिर अपनी इसी छवि को पेश किया है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned