scriptडबल डेकर ट्रेन हादसा: तीन घंटे के बाद ट्रैक शुरू, इस वजह से हुई थी ट्रेन डिरेल | Double decker train derail update news hindi | Patrika News

डबल डेकर ट्रेन हादसा: तीन घंटे के बाद ट्रैक शुरू, इस वजह से हुई थी ट्रेन डिरेल

locationमुरादाबादPublished: Oct 06, 2019 03:56:39 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

तीन घंटे बाद रेलवे ट्रैक शुरू
सभी यात्रियों को सुरक्षित रवाना किया गया
जांच को बनाई गयी टीम

train_derail.jpg

मुरादाबाद: रविवार सुबह 10 बजकर 7 मिनट पर कटघर आउटर पर लखनऊ- आनंद-बिहार (12583) डबल डेकर एक्सप्रेस डिरेल हो गयी। जिससे पूरे रेल महकमे में हड़कंप मच गया। झटके के साथ ट्रेन के सी5 और सी 7 कोच पटरी से उतर गए। जिससे अंदर बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गयी। लेकिन किसी के चोट नहीं आई। सूचना मिलते ही दुर्घटना राहत ट्रेन के साथ ही डीआरएम तरुण प्रकाश और सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा भी मौके पर पहुंच गयीं। घटना का कारण ट्रैक पर चल रहे काशन को बताया जा रहा है, जिसमें ट्रैक से गिट्टी हटाई गयी थी।फ़िलहाल जांच टीम गठित कर दी है।

INDvSA: Mohammed Shami की आग उगलती गेंदबाजी ने बना डाले कई रिकॉर्ड, गृह जनपद में जमकर मना जश्न

की जाएगी जांच

डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि ट्रेन के दो कोच डिरेल हुए हैं। किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। ट्रेन के डिब्बे पटरी से उठने के बाद जांच की जायेगी। वहीँ करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पटरी से उतरे डिब्बों को अलग किया गया और उसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इस दौरान मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर अमरनाथ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेने खड़ी हो गयीं। जिससे रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी से स्थिति हो गई। जिस पर आई जी रमित शर्मा और एसपी सिटी अंकित मित्तल फ़ोर्स के साथ पहुंचे और यात्रियों को ढांढस बंधाया साथ ही यात्रियों के खाने पीने का इंतजाम भी करवाया।

VIDEO: महिला के साथ मिलकर शख्स करता था यह गलत काम, पुलिस ने भेजा जेल

सभी यात्री सुरक्षित

सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित आनदं-बिहार रवाना किया गया है। बाकी ट्रेन डिरेल क्यों हुई इसकी जांच की जायेगी। उसके बाद ही कुछ कहा जा पायेगा।

VIDEO: संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ किसान, मिला यह सामान तो निकल गई सभी की चीख

मिलट्री स्पेशल भी डिरेल हुई थी

यहां बता दें कि शनिवार शाम बरेली के धनेटा फाटक पर मिलट्री स्पेशल ट्रेन डिरेल हो गयी थी। 24 घंटे के अंदर दो हादसों ने स्थानीय रेल प्रशासन की पोल खोल दी है। वहीँ जांच के लिए रेलवे के साथ ही जीआरपी को भी लगाया गया है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो