यूपी के इस शहर में लाखों रूपए कीमत की पकड़ी गयीं नकली दवाईयां, इन बीमारियों में होता है इस्तेमाल

-पकड़ी गई दवाओं को आगरा से लाया गया था

-तीन तस्करों को भी पकड़ा हैं।

-नेटवर्क के मास्टर माइंड को तलाश रही है।

By: jai prakash

Published: 10 Apr 2019, 10:39 AM IST

मुरादाबाद: मुखबिर की सूचना पर ड्रग विभाग ने भारी मात्रा में नकली और नशीली दवाएं पकड़ी है। पकड़ी गई दवाओं को आगरा से लाया गया था। टीम ने दवाई के साथ तीन तस्करों को भी पकड़ा हैं। नकली और नशीली दवाओं को आगरा से रोडवेज की बस द्वारा मुरादाबाद लाया गया था। इसके बाद दवाओं की इस खेप को तस्कर ई रिक्शा में डालकर ले जा रहे थे। टीम ने एक ई रिक्शा और एक स्कूटी भी पकड़ी है। तीनों तस्करों को ड्रग्स विभाग की टीम ने कटघर पुलिस को सौंप दिया।

Video: रोड शो के दौरान मंदिर में नहीं गईं प्रियंका गांधी वाड्रा, इमरान मसूद ने बताई बड़ी वजह

इन्हें किया गिरफ्तार
ड्रग इंस्पेक्टर नरेश मोहन दीपक ने बताया कि इस मामले में रोडवेज के चालक अजय और परिचालक संजीव के खिलाफ भी कटघर थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। पकड़े गए ड्रग तस्करों ने अपने नाम वीरेंद्र कुमार पुत्र कुंवर पाल निवासी भोलनाथ कॉलोनी थाना कटघर, रूपकिशोर पुत्र आनंद स्वरूप निवासी उमरी थाना पाकबड़ा और ख्यालीराम पुत्र कुंवर पाल निवासी डबल फाटक दस सराय थाना कटघर बताए हैं। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई दवाओं की कीमत करीब 25 लाख रुपए है। इनमे ज्यादातर दवाईयां एंटीबायोटिक और हैवी डोज इंजेक्शन हैं,जिसे आजकल नशे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। फ़िलहाल टीम इस पूरे नेटवर्क के मास्टर माइंड को तलाश रही है।

उठ रहे सवाल
यहां बता दें कि इससे पहले जनपद के अलग अलग इलाकों में करोड़ों की नकली दवाईयां पकड़ी जा चुकी हैं। बावजूद इसके ये गोरखधन्धा बदस्तूर जारी है। जिससे स्थानीय पुलिस और ड्रग्स डिपार्टमेंट की कार्यक्षमता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

UP Newshttps://www.patrika.com/uttar-pradesh-news/ से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook https://www.facebook.com/patrikauttarpradesh/पर Like करें, Follow करें https://twitter.com/PatrikaUPTwitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019https://www.patrika.com/tags/loksabha-election-result-2019/ से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News Apphttps://play.google.com/store/apps/details?id=com.vserv.rajasthanpatrika

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned