scriptप्याज की बढ़ती कीमतों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, डीएसओ ने मंडी में मारा छापा | Dso instruction in mandi onion hole seller for price | Patrika News

प्याज की बढ़ती कीमतों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, डीएसओ ने मंडी में मारा छापा

locationमुरादाबादPublished: Dec 05, 2019 05:12:02 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -100 रूपए किलो से भी अधिक पहुंचा दाम -बिचौलियों द्वारा की जा रही कालाबाजारी -डीएसओ ने मंडी में की छापेमारी

pyaaj.jpg

मुरादाबाद: प्याज की कीमतें लगातार आसमान छू रहीं हैं, फुटकर मार्केट में प्याज 100 रूपए प्रति किलो तक बिक रही है। जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है। वहीँ इस बीच बिचौलियों द्वारा प्याज की कालाबाजारी की भी खबरें आ रहीं हैं। इसी को लेकर आज जिला पूर्ती अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने टीम के साथ मझोला मंडी में छापा मारा और प्याज के आढ़तियों से पूछताछ की। वहीँ उन्होंने कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई की भी बात कही। यही नहीं प्रशासन के तेवर देख आज मंडी में प्याज 60 रूपए किलो बेचीं गयी।

Video: हैदराबाद की डाॅक्टर को महिलाओं ने दी श्रद्धांजलि, सुरक्षा को लेकर उठाई आवाज

होगी कार्रवाई
जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि मंडी से शिकायत मिली थी कि कुछ लोग ज्यादा दाम वसूल रहे हैं। इसलिए आज आढ़तियों से बात की गयी है। जिसमें अधिक दाम वसूलने पर कार्रवाई की बात कही गयी है। मंडी में स्टाल लगवाकर प्याज बेचीं जा रही है। अगर कहीं भी कोई ज्यादा वसूली करता है तो उस पर कार्रवाई होगी।

उत्तर प्रदेश में बदमाशों पर कहर बनकर टूट रही यूपी पुलिस, दिनदहाड़े जमकर हुई ‘ठांय-ठांय’, देखें वीडियो

बढ़ गयी चिंता
यहां बता दें कि पिछले दो सप्ताह से अधिक समय से प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। दो दिनों में प्याज 90 से 120 रूपए प्रति किलो तक फुटकर बाजार में बेचीं गयी। जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। जिसमें प्रशासन ने अब खुद मानीटिरिंग के आदेश स्थानीय अधिकारीयों को दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो