scriptकुपोषण को लेकर इस जिले में मिले हैरानी वाले आंकड़े, सीएमओ के गोद लिए गांव में रेड जोन में बच्चे | Due to malnutrition surprising figures in this district | Patrika News

कुपोषण को लेकर इस जिले में मिले हैरानी वाले आंकड़े, सीएमओ के गोद लिए गांव में रेड जोन में बच्चे

locationमुरादाबादPublished: Jul 10, 2019 04:06:34 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

डीएम राकेश कुमार सिंह ने इस मामले में जांच बैठा दी है।
इन्हें केंद्र पर लाकर रखा जाएगा ताकि ये जल्द कवर कर जाएं।
अधिकारी गोद लिए गांव नहीं जाते।

moradabad

कुपोषण को लेकर इस जिले में मिले हैरानी वाले आंकड़े, सीएमओ के गोद लिए गांव में रेड जोन में बच्चे

मुरादाबाद: जिले में कुपोषण से निपटने के लिए हर अधिकारी को एक-एक गांव गोद दिया गया है, ताकि ऐसे बच्चों को चिन्हित कर उनका स्वास्थ्य सही रखा जा सके। वहीँ समीक्षा बैठक में चौंकाने वाले मामले सामने आये हैं, जिसमें जिले की स्वास्थ्य विभाग की मुखिया के गोद लिए गांव के ही बच्चे कुपोषित निकले। डीएम राकेश कुमार सिंह ने इस मामले में जांच बैठा दी है। क्यूंकि चारों बच्चों रेड जोन में पाए गए हैं अब इन्हें केंद्र पर लाकर रखा जाएगा ताकि ये जल्द कवर कर जाएं।

VIDEO: खाद्य विभाग की टीम ने इतनी मात्रा में मसालों को किया नष्ट


सीएमओ के गांव में कुपोषण
जिला पोषण समिति की बैठक में सामने आया कि इस्लाम नगर,सिरसवां गौड़,पैगम्बरपुर और फरीदपुर गांव में एक-एक बच्चा रेड जोन में है। जबकि इस्लाम नगर सीएमओ डॉ विनीता अग्निहोत्री ने गोद ले रखा है। ये मामला सामने आने के बाद ये साफ़ हो गया कि अधिकारी गोद लिए गांव नहीं जाते। उन्होंने सभी रेड जोन में चिन्हित बच्चों को एनआरसी में इलाज कराने के निर्देश देने के साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

Patrika News@4pm: पुलिस की बड़ी कार्रवाई 40 विदेशी युवक-युवतियां हिरासत में, एक क्लिक में पढ़ें आज की बड़ी खबरें
अधिकारीयों की मांगी रिपोर्ट
जो अधिकारी गांव नहीं जा रहे और रिपोर्ट नहीं दे रहे अब उनके खिलाफ सख्ती की जायेगी।जबकि जिले में तीस अफसरों को लगाया है जिनके पास गांव हैं। लेकिन कोई भी गांव नहीं जाता न ही सुध लेता है। वहीँ ये भी खुलासा हो गया कि कुपोषण दूर करने के लिए खुद जिम्मेदार अधिकारी ही गंभीर नहीं हैं। फ़िलहाल इसके बाद सभी अफसरों में हडकंप मचा हुआ है।

Video: बागपत में मिल ने नहीं दिए गन्‍ना किसानों के पौने चार करोड़ रुपये, अनशन पर बैठे ग्रामीण

बच्चे लाये जाएंगे एनआरसी
जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुपमा शांडिल्य ने बताया कि जिलाधिकारी ने सभी की ररिपोर्ट मांगी है। जो जल्द ही उपलब्ध करवा दी जाएगी। बाकि रेड जोन में चिन्हित बच्चों को अब एनआरसी लाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो