scriptसगे बड़े भार्इ ने कर दी छोटे भार्इ की हत्या, ये बनी वजह | elder brother murder his younger brother in moradabad | Patrika News

सगे बड़े भार्इ ने कर दी छोटे भार्इ की हत्या, ये बनी वजह

locationमुरादाबादPublished: Jan 12, 2018 11:56:12 am

Submitted by:

Nitin Sharma

पुलिस आरोपी भार्इ की तलाश में जुटी

murder

मुरादाबाद।एक तरफ अपने देश में परिवार आैर रिश्तों को सर्वोच माना जाता है, वहीं मुरादाबाद में एक एेसी घटना हुर्इ जहां रिश्तों को तार-तार कर बड़े भार्इ ने छोटे भार्इ की हत्या कर दी। इसकी वजह भार्इयों के बीच पिता द्घारा विरासत में मिला घर बना। जहां दो भार्इयों ने घर लेने के लिए एक दूसरे पर लाठी चला दी। इसमें बड़े भार्इ ने छोटे भार्इ की पीट पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक के बड़े भार्इ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुट गर्इ है।

मकान के बंटवारे को लेकर दोनों भार्इयों में हुआ था विवाद

जनपद के बिलारी थाना क्षेत्र के नारायणपुर देवा गांव में निवासी पुष्पेंद्र का पिछले कई दिनों से मकान बंटवारे को लेकर अपने छोटे भाई संजीव से नाराज चल रहा था। पिता की मौत के बाद पुष्पेंद्र मकान में बड़ा हिस्सा चाहता था। इसका संजीव लगातार विरोध कर रहा था। गुरुवार दोपहर इसी बात को लेकर दोनों भाई एक दूसरे के सामने आ गए। इसी दौरान पुष्पेंद्र ने लाठी डंडो से संजीव को पीटना शुरू कर दिया। संजीव ओर पुष्पेंद्र के बीच काफी देर तक झगड़ा होता रहा। इस दौरान पड़ोसियों ने बीच बचाव की कोशिश की, लेकिन दोनों किसी तरह भी मानने को तैयार नहीं हुए। पुष्पेंद्र द्वारा लाठी डंडो से किए वार से संजीव खून से लथपथ हो गया। इसके बावजूद लगातार बड़े भार्इ के वार करने से छोटे भार् संजीव ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

 

छोटे की हत्या कर फरार हुआ, बड़ा भार्इ

संजीव की मौत के बाद मृतक का आरोपी बड़ा भार्इ पुष्पेंद्र मौके से फरार हो गया। वहीं पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची। पुलिस ने संजीव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक संजीव की मौत सिर पर गम्भीर चोट लगने के चलते हुर्इ है। एसपी देहात उदय शंकर सिंह ने बताया कि ये पांच भाई थे जिनमें मकान के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था।
बेटे की मौत के बाद दूसरे बेटे को आरोपी देख सदमे में आर्इ मां

दिनदहाड़े बीच गांव में एक भाई ने दूसरे की जान ले ली। संजीव की मौत के बाद उसकी मां सदमे में है एक तरफ अपने ही बेटे के शव का अंतिम संस्कार करने की जिम्मेदारी बूढ़ी मां के हाथों में है, वहीं हत्या का आरोपी भी सगा बड़ा बेटा ही है। जिसके परिवार की चिंता भी इसी मां के जिम्मे आ गर्इ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो