scriptअजब-गजब: यूपी के इस जिले में विद्युत विभाग पैसे नहीं बल्कि अनाज देकर देता है बिजली | Electricity department gets in exchange for paddy in this village | Patrika News

अजब-गजब: यूपी के इस जिले में विद्युत विभाग पैसे नहीं बल्कि अनाज देकर देता है बिजली

locationमुरादाबादPublished: Nov 14, 2018 10:15:36 am

Submitted by:

jai prakash

भगतपुर थाना क्षेत्र में बिजली कर्मियों के बड़े भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है।

moradabad

अजब-गजब: यूपी के इस जिले में विद्युत विभाग पैसे नहीं बल्कि अनाज देकर देता है बिजली

मुरादाबाद: जनपद के भगतपुर थाना क्षेत्र में बिजली कर्मियों के बड़े भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। जिसमें न वे विभाग को चूना लगा रहे थे बल्कि भोले भाले ग्रामीणों को ठग रहे थे। इसका खुलासा मंगलवार को तब हुआ भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा सिरसवां गांव में बूथ लेवल बैठक में भाग लेने गए थे। तो ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कर्मी उनसे बिल के बदले अनाज लेते हैं। जिस पर वे हैरान रह गए। उन्होंने पुलिस को बुलाकर कई बोरे अनाज पकड़ा। ग्राम प्रधान की शिकायत पर दो लाइन मैनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। उधर बिजली महकमे में हडकम्प मच गया है।

भाजपा के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम की सेना के सिपाही से धर्म पूछकर लूटपाट की गर्इ तो योगी की पुलिस को दी ये चेतावनी

ऐसे होता है खेल

जानकारी के मुताबिक इस गांव में आज भी बाटा कारोबार चलता है। गेहूं के सीजन में गेहूं और धान के सीजन में धान। गांव वालों की मानें तो बिजली वाले कई बार बिल के बदले दालें और घी-दूध भी ले जाते हैं।

बड़ा खुलासा: कैराना उपचुनाव में वोटों की गिनती में हुई थी बड़ी गड़बड़ी, इस डीएम को हटाया गया

आठ सालों से चल रहा खेल

पिछले आठ सालों से गांव में बिजली की लाइन है। लगभग हर घर में बिजली का इस्तेमाल होता है। लेकिन हैरानी इस बात की है कि मीटर एक भी घर में नहीं लगा है। जिसका फायदा बिजली कर्मी उठा रहे हैं।खपत का अंदाजा लगाकर लाइनमैन तय करता है कि किस घर से कितना अनाज लेना है।

योगी की पुलिस की फजीहतः तीन स्थानों पर पुलिस के साथ मारपीट, बंधक बनाया, गाड़ी की चाबी निकाली, कुत्ते छोड़े आैर जानिए एक ही दिन में यहां क्या-क्या हुअा

ऐसे खुला खेल

भाप जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा ने बताया कि वे गांव में बैठक लेने गए थे तो ग्रामीणों ने शिकायत की। जब मौके पर जाकर देखा तो वाकई हैरान रह गया। फौरन ही पुलिस को बुलाकर यहां से आठ बोरा धान और तौल करने का सामान बरामद हुआ है। किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। बिजली अधिकारीयों से भी शिकायत की गयी है।

Chhath Puja 2018: उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ महापर्व छठ का समापन, व्रतियों ने भरी सर्दी में छठ घाट पर बिताई पूरी रात

ये करते हैं वसूली

ग्रामीणों ने कई बार मांग की है कि उनके घरों पर बिजली के मीटर लगा दिए जाएं। रिपोर्ट में आरोप है कि लाइनमैन हप्पू उर्फ जमीर अहमद और उसके साथी दिनेश कुमार ने अवैध रूप से कटिया डलवाकर लाइन शुरू करा दी। बिल के बदले अनाज व पैसों की वसूली शुरू कर दी।

बड़ी खबर:इस शहर में एक ही गांव से चार बच्चियां अचानक हो गयीं गायब, लखनऊ तक मचा हडकंप

जांच के आदेश

वहीँ इस तरह का मामला सामने आने के बाद अब बिजली अधिकारीयों को जबाब देते नहीं बन रहा। अधीक्षण अभियंता ग्रामीण संजय गर्ग ने बताया कि शिकायत मिली है,जांच कराई जा रही है। जो भी कर्मचारी लंबित होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो