scriptCAA Protest में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के बिगड़े बोल, पीएम और गृह मंत्री को लेकर दिया विवादित बयान | Ex governer aziz qureshi speech in moradabad eidgah | Patrika News

CAA Protest में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के बिगड़े बोल, पीएम और गृह मंत्री को लेकर दिया विवादित बयान

locationमुरादाबादPublished: Feb 23, 2020 04:17:13 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -शहर के ईदगाह मैदान में चल रहा है लगातार विरोध प्रदर्शन -पूर्व राज्यपाल ने किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल -CAA को बताया असंवैधानिक -सरकार से कानून वापस लेने की मांग की

aziz_qureshi.jpg

मुरादाबाद: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शहर के ईदगाह मैदान में 29 जनवरी से लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जिसमें आए दिन कोई न कोई सियासी शख्सियत पहुंचकर लोगों को संबोधित कर रही है। इसी कड़ी में शनिवार रात पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी भी पहुंचे और CAA को संविधान विरोधी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

Ghaziabad: भीम आर्मी ने किया भारत बंद तो दो बहनों ने शादी के कार्ड पर लिखवाया, We Support CAA
ये शब्द किये इस्तेमाल

CAA A पर जब अजीज कुरैशी ने भाषण देना शुरू किया तो पब्लिक की तालियों के बीच उनके बोल बिगड़ते ही चले गए। कोई हमारी वफादारी पर हाथ उठाएगा तो हम उसका हाथ काट देंगे से अपनी बात शुरू करने वाले कुरैशी ने बाद में बेहद आपत्तिजनक और उत्तेजक शब्दों का इस्तेमाल करने से भी परहेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ परिवार हिंदुस्तान को एक हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहता है।

चंद्रशेखर के ‘घर’ में ही नहीं दिखा भारत बंद का असर, खुले रहे बाजार

लड़ाई जारी रहेगी

उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने में मुसलमानों ने बढ़ चढ़ कर कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि मोदी और अमित शाह देश में नफरत के बीच वो रहे हैं। लोगों को गोडसे के जय राम और गांधी के हे राम के बीच का फर्क समझना होगा। इसके बाद उन्होंने मोदी और शाह को निशाना बनाया। पब्लिक ने तालियां बजाना शुरू कीं तो कुरैशी के बोल बिगड़ते चले गए। आपत्तिजनक भाषण देने के बाद अंत में कुरैशी बोले, इस लड़ाई को मोदी और शाह इसलिए अब तक हिंदू बनाम मुसलमान की लड़ाई नहीं बना सके क्योकि इस लड़ाई में गैर मुस्लिम भी शरीक हैं। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि जब तक सीएए को सरकार वापस नहीं लेती तब तक यह लड़ाई जारी रहनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो