scriptयूपी के इस शहर में घर में बन रही थी नकली शराब,आबकारी टीम के भी उड़ गए होश | Excise team rade on illegal lequir factory | Patrika News

यूपी के इस शहर में घर में बन रही थी नकली शराब,आबकारी टीम के भी उड़ गए होश

locationमुरादाबादPublished: Aug 25, 2018 10:33:06 am

Submitted by:

jai prakash

भारी मात्रा में देशी शराब बनाने का सामान बरामद किया और साथ ही 9 पेटी इंग्लिश शराब बरामद की और मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

moradabad

यूपी के इस शहर में घर में बन रही थी नकली शराब,आबकारी टीम के उड़ गए होश

मुरादाबाद: शामली में नकली शराब पीने से 5 लोगों की मौत के बाद आबकारी टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध शराब बनाने वालों की धरपकड़ में लगी हुई है। मुरादाबाद के बुद्धि बिहार क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब आबकारी विभाग की टीम ने एक घर में संचालित शराब की मिनी फैक्ट्री का भांडा फोड़ दिया। आबकारी विभाग की टीम को घटनास्थल से भारी मात्रा में देशी शराब बनाने का सामान बरामद किया और साथ ही 9 पेटी इंग्लिश शराब बरामद की और मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आज साढ़े तीन घंटे तक यहां बंद रहेगा ट्रेनों का संचालन यह ट्रेनें रहेंगी प्रभावित

मझोला क्षेत्र में चल रहा काम

मझोला थाना क्षेत्र स्थित बुद्धि विहार फेस 2 में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने फेज 2 स्थित मकान नंबर 7b/37 जिसमें अजय सैनी किराए पर रहता है। आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि इस अजय सैनी के मकान में अवैध शराब का निर्माण किया जाता है। इसी सूचना के आधार पर जब आबकारी विभाग ने छापेमारी की तो वहां से भारी मात्रा में देशी शराब बनाने का सामान साथ ही इंग्लिश शराब की 9 पेटी बरामद की। इंग्लिश शराब की कीमत इस समय मार्केट में तकरीबन 70 से 80 हजार की है।

फौजी दोस्त का अपहरण के बाद कत्ल करके शव गंगनहर में फेंका, हत्यारे ने बतायी यह वजह

इतनी मिली सामग्री

घर में चल रहे इस मिनी फैक्ट्री से आपकारी विभाग की टीम को 200 लीटर अल्कोहल 500 मिलीलीटर कैरामल वह लगभग 10 हजार खाली शीशियां,रैपर 20 हजार के करीब ढक्कन 1000 बार कोड और 15 लीटर के करीब देसी शराब बनी हुई बरामद की। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर अखिलेश का कहना है कि इस तरीके की छापामार कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी और शहर में जहरीली शराब नहीं बनने दी जाएगी।

बड़ी खबर: मुजफ्फरनगर में फिर दो समुदायों में संघर्ष, क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात

यहां भी हुई थी कार्यवाही

यहां बता दें कि अभी दो दिन पहले पुलिस और आबकारी टीम ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अवैध शराब के ठिकानों पर छापा मारकर भारी मात्रा में कच्ची शराब और भट्टियां नष्ट की थी। फ़िलहाल अवैध रूप से शराब बनाने वालों पर कार्यवाही लगातार जारी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो