scriptकिसानों ने कमिश्नर कार्यालय में किया कुछ ऐसा कि हैरान रह गया हर कोई | Farmers protest in commissioner office with tomato | Patrika News

किसानों ने कमिश्नर कार्यालय में किया कुछ ऐसा कि हैरान रह गया हर कोई

locationमुरादाबादPublished: Jun 08, 2018 03:46:50 pm

Submitted by:

jai prakash

किसानों ने कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में किसानों ने न सिर्फ सड़कों पर टमाटर फेंका बल्कि अपर आयुक्त को विरोध स्वरुप टमाटर भी भेंट किया।

moradabad

किसानों ने कमिश्नर कार्यालय में किया कुछ ऐसा कि हैरान रह गया हर कोई

मुरादाबाद: किसानों की मांगों को लेकर जनपद में अलग-अलग जगह किसानों का आन्दोलन लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज किसानों ने कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में किसानों ने न सिर्फ सड़कों पर टमाटर फेंका बल्कि अपर आयुक्त को विरोध स्वरुप टमाटर भी भेंट किया। किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुँचने वाले आम लोगों को भी टमाटर भेंट कर किसानों की पीड़ा समझाई। वहीँ अपर आयुक्त ने किसानों की मांगो को शासन तक भेजने की बात कर स्थानीय स्तर पर जल्द सुलझाने की बात कही।

छेड़छाड़ से आजिज नाबालिग दलित लड़की ने फांसी लगाकर दी जान

इसलिए छेड़ रखा आन्दोलन

यहां बता दें कि किसानों का गन्ना बकाया और खाद बीज समेत किसानों का कर्ज व अन्य मांगों को लेकर एक से दस जून तक किसानों ने सरकार का विरोध जताने के लिए आन्दोलन छेड़ रखा है। जिसमें वे गांव से सब्जी और दूध शहर में नहीं आने दे रहे। इसके अलाव विरोध स्वरुप उन्हें सड़कों पर भी फेंक रहे हैं। जिसका असर अब शहर में सब्जी की आवक पर भी देखने को मिल रहा है।

गैस सिलेंडर पर ऐसे मिलता है 50 लाख का मुफ्त इंश्योरेंस, बाकि इन चार और चीजों पर मिलेगा फ्री कवर

लागत का नहीं मिल रहा मूल्य

किसान नेता चौधरी महक सिंह ने कहा कि अन्नदाता सड़कों पर उतरने को मजबूर है। इस सरकार ने किसानों को पचास फीसदी फसल का मुनाफा देने का वादा किया था। मुनाफा तो दूर किसानों को उसकी फसल का लागत का मूल्य भी नहीं मिल रहा। गन्ना किसानों का मुरादाबाद मंडल में ही करोड़ों रूपया फंसा है। हर बार शासन प्रशासन सिर्फ आशवासन देकर किसानों को टाल देता है। लेकिन इस बार किसान अपनी ताकत का एहसास सरकार को कराकर रहेगा।

युवक से तंग आकर पुलिस के पास मदद के लिए पहुंची छात्रा, तो जवाब सुनकर दंग रह गर्इ

तेज होगा आन्दोलन

किसानों का आन्दोलन पहले से जनपद व आसपास की तहसीलों में लगातार चल रहा है। जिसमें शहरों में दूध व सब्जी की सप्लाई रोकी जा रही है। आज इसे मुख्यालयों पर प्रदर्शन का ऐलान था। जिसमें कमिश्नर कार्यालय पर टमाटर फेंके गए। किसानों ने कहा कि अगर जल्द मांगे नहीं पूरी हुईं तो देश व्यापी आन्दोलन और तेज होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो