scriptमुरादाबाद पहुंचे राजस्‍थान के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, बोले-राजस्‍थान में रोजाना होती हैं 7 हत्याएं | Former state president of Rajasthan reached Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद पहुंचे राजस्‍थान के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, बोले-राजस्‍थान में रोजाना होती हैं 7 हत्याएं

सतीश पुनिया बोले राजस्थान में 50 यूनिट बिजली ठीक से नहीं आती तो मुफ्त बिजली कहां से देगी कांग्रेस सरकार

मुरादाबादJun 02, 2023 / 06:59 pm

Ujjwal Srivastava

मुरादाबाद पहुंचे राजस्‍थान के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, बोले-राजस्‍थान में रोजाना होती हैं 7 हत्याएं

मीडिया से रुबरु होते हुए राजस्थान के पुर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया एव अन्य नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार को 9 साल हो चुके हैं 9 वर्षों कि क्या उपलब्धियां रही इसको बताने के लिए तमाम भारतीय जनता पार्टी के नेता अलग-अलग प्रदेशों में जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने मोदी सरकार की उपलब्धियां रख रहे हैं। शुक्रवार को मुरादाबाद पहुंचे राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा।
कांग्रेस के पाप को नहीं ढक सकती उनकी योजनाएं

पुनिया ने मंच से बोलते राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा राजस्थान में रोज काफ़ी बलात्कार और लग भग सात हत्या होती हैं इसके आलावा 28 प्रतिशत बेरोजगारी राजस्थान में हैं किसान सबसे ज्यादा आत्माहत्या करता हैं 50 यूनिट तक बिजली नहीं आती तो सरकार फ्री कहा से देगी 500 के सिलेंडर समेट अन्य योजनाएं बाहर दिखने में अच्छी लगती हैं लेकिन राजस्थान के अंदर यह कांग्रेस के पाप को नहीं ढक सकती।
मुस्लिम लीग देश की राजनीति में अप्रसंगिक…..

सतीश पूनिया ने ने कहा सबको पता हैं मुस्लिम लीग इस समय देश की राजनीति में अप्रसंगिक हो गई क्योंकि हमारी परंपरा वासुदेव कुटुंबकम की और सर्व धर्म समभाव की और सर्व पंत संभाव की हैं। भारतीय जनता पार्टी ने सभी वर्गो को साथ लेकर इस देश में बुनियादी बदलाव के लिए आहवान भी किया और काम भी किया और इसलिए इस देश ने तुष्टिकरण को पूरी तरह से नकार दिया। यही कारण हैं की कांग्रेस का वोट बैंक बिखरा और कांग्रेस आज कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक चलकर खत्म हो गई तो जब कांग्रेस जैसी पार्टी का ये हश्र हो सकता हैं तो मुस्लिम लीग जैसी पार्टियां किसी का आइकन नही हो सकती। मुझे लगता हैं राहुल गांधी जी की सोचना की जो राजनितिक क्षमता हैं उसका आभाव हैं की वो मुस्लिम लीग की तारीफ करते है उसमे कोई भविष्य देखते हैं तो ये बड़ा आश्चर्यपद हैं।
जेपीसी या अन्य मुद्दों के नाम पर गुमराह करने की कोशिश कर रही कांग्रेस…..

पुनिया ने कहा कुछ मुद्दे सियासी होते कुछ मुद्दे व्यवहारिक होते हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी अपनी फेस सेविंग के लिए इस तरीके के मुद्दो को अक्सर उठाया करती हैं जिसका तर्क या आधार नही होता हैं उन्होंने कहा देश संविधान और परंपरा से चलता हैं देश जिद्द और अफसोस से नही चलता। जो चीज थी वो शीशे की तरह साफ हैं। इसलिए यदि कांग्रेस जेपीसी के नाम पर राजनीति करती हैं तो मुझे लगता हैं भारत की जनता को सब पता हैं इसका फैसला हिंदुस्तान का जनमानस मतदाता करता हैं। इसलिए कांग्रेस जेपीसी या और मुद्दो के नाम पर किसी भी तरीके से गुमराह करने की कोशिश करे लेकिन भारत सब जानता हैं।
विदेश में राहुल गांधी के भारत में विपक्ष को खतरे में बताने पर …..

सतीश पुनिया ने कहा अच्छी बात हैं देश में इस समय राजनीति में 700 राजनीतिक दल हैं हर पार्टी को अपना काम करने की अनुमति हैं सबको गठबंधन बनाने की इजाजत हैं ये तो देश की जनता को तय करना हैं लेकिन अभी तक का जो विपक्ष का एटिट्यूट हैं उसमे देश की सरकार के साथ सहयोग नही करना हैं क्योंकि हमारे यहां सहकारी संघवाद हैं और इस सहकारी संघवाद में राजनीतिक दलों का विरोध हो सकता हैं। वैचारिक मतभेद हो सकता हैं लेकिन देश के मसले पर सब लोग एक होते हैं। अच्छा हैं सब लोग इखट्ठे हो और अपनी बात कहे इससे किसी को कोई ऐतराज नहीं है ।
चेहरे बचाने का प्रयास कर रहे लव ट्रेप की बात करने वाले….

शुरु में कांग्रेस सरकार की नियत साफ नहीं थी वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति की गईं। देश में धर्मांतरण के नाम पर जो हुआ सब ने देखा है, लव जेहाद के नाम पर जो होता हैं सब देखते देश व्यवस्था और अनुशासन से चलता हैं। उन्होंने कहा मैं राजस्थान से आता हूं चुकी गैर भाजपा शासित राज्य हैं वहां पीएफआई को बराबर स्पेस मिला, रामनवमी के झुलुसो पर प्रतिबंध लगाना ये कांग्रेस की फितरत रही हैं। लव जेहाद जैसे पोस्टर जयपुर में भी बहुत लगे जहां बहुसंख्यक हिंदुओ को पलायन करने को मजबूर होना पड़ा उन्होंने कहा मुझे लगता हैं लव ट्रेप की बार करने वाले केवल अपने चेहरे को बचाने का एक नाकामियाब प्रयास कर रहें हैं।
राजस्थान में काम कराने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है…..

सतीश पुनिया ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा भ्रष्टाचार में जो ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल हैं वो कांग्रेस की सरकार को महा भ्रष्ट बताती हैं। मुख्यमंत्री पब्लिक डोमेन में पूछते हैं तो जनता कहती हैं पैसे देने पड़ते है इस बात को करप्शन सर्वे जो इंडिया का हैं वो कहता हैं की 78% लोगो को राजस्थान में काम करने के लिए रिश्वत देनी पड़ती हैं। 28.3% बेरोजगारी सबसे ज्यादा राजस्थान में हैं। 70 लाख बच्चो ने परीक्षा दी हैं एक लाख को नौकरी दी हैं 69 लाख लोग पेपर लीक के डंक से अभी उभरे नही हैं।
उन्होंने कहा कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब है तो राजस्थान में रेजलमेंट हैं वो कांग्रेस का सत्ता से बाहर जाने का बड़ा कारण बनेगा। एक तीसरा कारण हैं मोदी जी का नाम और काम 14 में तो कहा गया मोदी जी आयेंगे कांग्रेस के विरोध के कारण लेकिन 19 में मोदी आए हैं अपनी परफॉर्मेंस के कारण उन्होंने कहा राजस्थान के जो किसान हैं 66 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मिलती हैं 85 लाख महिलाओ को शौचालय की सुविधा मिली 65 लाख महिलाओ को उज्जवला का सहयोग मिला 17 लोगो को मकान मिले तो कुल मिलाकर मोदी जी की जो पॉलिटिक्स परमॉर्मेंस हैं वो राजस्थान में बीजेपी को वहां बहुमत की सरकार के लिए प्रेरित करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो