scriptइस जिले में डेंगू के चार मरीज और मिले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप | Four new dengue patient found in Moradabad district | Patrika News

इस जिले में डेंगू के चार मरीज और मिले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

locationमुरादाबादPublished: Sep 15, 2019 07:26:18 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights
-लगातर बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या -रोजाना खून की जांच कराने वाले मरीज बढ़ रहे -सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी

dengue.jpg

Alert on getting dengue patients, larvae being tested in homes, mosqu

मुरादाबाद: बारिश बंद होने के साथ ही संक्रामक बीमारियों की बाढ़ सी आ गयी है। वहीँ जनपद में डेंगू के चार मरीज और नए मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रभावित इलाकों में कैम्प लगाकर लोगों को दवा आदि दी जा रही है। एसीएमओ डॉ डी के प्रेमी ने बताया कि पाकबड़ा और छजलैट में दो-दो नए मरीज मिलें हैं। डेंगू को लेकर विभाग अलर्ट है, सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त दवाइयां रखने को कहा गया है। साथ ही लोगों से मच्छर मारने की दवा भी छिड़काने को कहा जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने धारा 370 काे बताया नेहरू का पाप, कांग्रेस काे निर्लज्ज पार्टी और राहुल के लिए कह दी बड़ी बात

नए मरीज मिले

शुक्रवार को जिला अस्पताल में डेंगू के एक मरीज की पुष्टि और संदिग्ध दो मरीजों के भर्ती होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिला अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज में भी डेंगू की पुष्टि हो गई है। तीसरे मरीज की एलाइजा रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है।

जेल में भी कट गयी जेब, लेकिन जब पकड़ा गया जेब कतरा तो पुलिस भी रह गयी हैरान

मरीजों की संख्या बढ़ी
प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। वायरल बुखार और डेंगू के कई लक्षणों में समानता है। एहतियातन संदिग्ध मरीजों के खून की जांचें कराई जा रही हैं। जिला अस्पताल की पैथोलॉजी लैब में प्रतिदिन 2200 जांचें हो रही हैं। इनमें अधिकतर मच्छर जनित बीमारियों से संबंधित जांचें हैं। निजी अस्पतालों में भी संदिग्ध रोगियों की जांचें कराई जा रही हैं। शनिवार अपराह्न बारिश के बाद मच्छर जनित बीमारियों का खतरा कई गुना बढ़ गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो