scriptयूपी: एक साथ 40 बंदी मुरादाबाद जेल से बरेली सेन्ट्रल जेल किए गए शिफ्ट | Fourty detainee shift from district jail to central jail | Patrika News

यूपी: एक साथ 40 बंदी मुरादाबाद जेल से बरेली सेन्ट्रल जेल किए गए शिफ्ट

locationमुरादाबादPublished: Nov 13, 2019 05:37:53 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

एक साथ चालीस बंदी शिफ्ट किये गए
बरेली सेंट्रल जेल भेजा गया सभी
शासन के निर्देश पर हुए शिफ्ट

jail.jpg

मुरादाबाद: जिला कारागार में मानक से कई गुना बंदी मौजूद हैं, जिस कारण व्यवस्थाओं को लेकर भी जेल प्रशासन परेशान है। वहीँ अब 40 बंदियों को बरेली सेन्ट्रल जेल शिफ्ट किया गया है। ये सभी उम्रकैद की सजा काट रहे थे। जेल अधीक्षक उमेश सिंह के मुताबिक शासन के निर्देश पर उम्रकैद की सजा काट रहे बंदियों को भेजा गया है। बाकी किसी कैदी को नहीं।

होमगार्ड घोटाला सामने आते ही सहारनपुर में भी शुरू हुई जांच, एसएसपी ने कही ये बात- देखें वीडियो

तीन हजार से ज्यादा कैदी

यहां बता दें कि नियमतः उम्रकैद या सजायाफ्ता कैदियों को सेंट्रल जेल या फिर अन्य जेल में शिफ्ट किया जाता है। लेकिन इस बार एक साथ चालीस बंदी शिफ्ट होने से हर को हैरान है। जेल प्रशासन के अनुसार जिला कारागार में मौजूदा समय में तीन हजार चार सौ बंदी सजा काट रहे हैं,जिसमें 148 महिला बंदी है। यह कारागार की क्षमता से पांच गुना हैं। बंदियों का बोझ कम करने के लिए समय-समय पर मंडलीय जिलों के साथ ही दूसरे जनपदों में बंदियों का स्थानांतरण किया जाता है। इस बार सबसे ज्यादा बंदियों का स्थानांतरण एक साथ किया गया है। बंदियों के अचानक हुए स्थानांतरण से कारागार के अधिकारी भी हैरान है। यहां जेल में तीन सौ के करीब उम्रकैद की सजा पाए बंदी जेल में बंद हैं।

अब पाकिस्तान से जुड़े मेरठ की शिक्षिका के अपहरण के तार

सिर्फ पुरुष बंदी शिफ्ट किये गए

शासन ने जिन बंदियों को बरेली सेंट्रल जेल भेजने का आदेश जारी किया, उसमें सभी पुरुष बंदी थे। किसी भी महिला बंदी को बरेली सेंट्रल जेल नहीं भेजा गया है। गौरतलब है कि छह माह पूर्व अमरोहा के बावनखेड़ी हत्याकांड की दोषी शबनम को शासन ने रामपुर जेल भेज दिया था। उसे अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका विचाराधीन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो