सऊदी से लौटे युवकों ने सुनाई दास्तान, अपनों ने ही कर डाली ठगी

सऊदी से लौटे युवकों ने सुनाई दास्तान, अपनों ने ही कर डाली ठगी
psc notification

sandeep tomar | Publish: Dec, 07 2016 01:41:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

तीन युवक नौकरी की तलाश में सऊदी गए थे लेकिन उनके साथ इंडिया वालों ने ही चालाकी कर डाली

मुरादाबाद: लाख दावों के बावजूद भी जनपद में विदेश भेजने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने के मामले कम नहीं हो रहे है. ताजा मामला मूंडापांडे थाना क्षेत्र का है. यहां हजामत का काम करने वाले एक शख्स ने अपने ही गांव के युवक के साथ अन्य दो युवकों को अपने झांसे में लकर सऊदी अरब में काम दिलाने का झांसा देकर उनसे तीन लाख रुपए ठग लिए. युवकों को इस बात की जानकारी तब हुई जब उन्हें सऊदी पुलिस ने बताया कि उनका टूरिस्ट वीजा है और उन्हें डिपोट कर दिया गया. फिलहाल तीनों ने पुलिस में शिकायत कर अपने साथ ठगी किये जाने का मामला दर्ज कराया है.

लिए तीन लाख रुपए

थाना क्षेत्र के गांव दलपतपुर निवासी वाहिद पेशे से हजाम हैं, करीब तीन महीने पहले उनकी मुलाकात रहमतनगर निवासी नदीम से हुई. नदीम भी पेशे से हजाम है. नदीम ने वाहिद को बताया की उसका बहनोई बीते बीस साल से सऊदी अरब में जद्दा में है और उसे कारीगरों की जरुरत है. वाहिद ने भी वहां जाने की बात कही तो नदीम कहा कि वो दो लड़के और ढूंढें. वाहिद ने अपने रिश्तेदार आमिर और सलमान को तैयार कर लिया. पीड़ितों के मुताबिक पहले उनसे दो लाख रुपए ले लिए गए फिर नदीम तीनों को लेकर दिल्ली के दरियागंज में फ्लेसको टूरिस्ट कम्पनी ले गया और 10 नवम्बर को 90 हजार रुपए और ले लिए.

गायब हो गया नदीम


अब तक तीनों पीड़ितों को ये नहीं पता था कि उन्हें वर्क प​रमिट और वर्किंग वीजा नहीं दिया गया है. नदीम ने तीनों को टूरिस्ट वीजा पर सऊदी भेज दिया. जब उनका टूरिस्ट वीजा खत्म हुआ तो सऊदी पुलिस ने तीनों को इंडिया डिपोट कर दिया. तीनों पीड़ितों ने गांव पहुंचकर नदीम की तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. जिसके बाद पुलिस को शिकायत की गयी. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. यहां बता दें कि इससे पहले भी जनपद के अलग—अलग थानों में लोगों के साथ सऊदी भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले सामने आ चुके हैं.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned