scriptGandhi Jayanti: इस शहर में रेल कर्मियों ने की अनूठी पहल, यात्रियों को दिलाई ये शपथ | Gandhi jayanti railway start awareness programme on this day | Patrika News
मुरादाबाद

Gandhi Jayanti: इस शहर में रेल कर्मियों ने की अनूठी पहल, यात्रियों को दिलाई ये शपथ

Highlights

निकली गयी जागरूकता रैली
यात्रियों बताये होने वाले नुकसान
रेल कर्मियों को दिलाई शपथ

मुरादाबादOct 02, 2019 / 12:22 pm

jai prakash

gandhi_jayanti_3.jpg

मुरादाबाद: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Matahama Gandhi Jaynti) की जयंती के अवसर पर स्थानीय रेलवे द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आज सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) के खिलाफ एक पैदल मार्च निकाला गया। इसमें रेल कर्मियों को इस्तेमाल न करने की शपथ और यात्रियों को भी इस बारे में जागरूक किया। पूरे कार्यक्रम का नेतृत्व खुद डीआरएम (DRM) तरुण प्रकाश ने किया।

shardiya navrtra 2019: कूष्मांडा देवी की पूजा करने से मिलती हैं संतान, दूर होते हैं सभी कष्ट, ऐसे करें पूजा

चलाया अभियान

डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि हम लोगों का सिंगल यूज प्लास्टिक(Single Use Plastic) और स्वच्छता (Swachh Bharat Mission) को लेकर अभियान 11 सितम्बर से लगातार चल रहा है। जिसमें न सिर्फ रेलवे स्टेशन (Railway Station) और परिसर को साफ रखने और बल्कि यात्रियों को भी पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें नुक्कड़-नाटक का भी सहारा लिया गया। उसी क्रम में आज एक जागरूकता रैली निकाली गयी।

आज से घरों में दिखा ये सामान तो भरना होगा 25 हजार रुपये का जुर्माना

दिलाई शपथ

इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। डीआरएम तरुण प्रकाश ने अपने कार्यालय में कर्मियों को शपथ भी दिलाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो