script

VIDEO: सीमा पर तैनात जवानों के लिए इस स्कूल की छात्राओं ने बनाई 18 फीट लम्बी राखी

locationमुरादाबादPublished: Jul 29, 2019 03:43:24 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

साहू रमेश कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने बनाई 18 फीट की राखी
सैनिकों को भेजी जाएगी ये राखी
सैनिक भी अपने परिवार की कमी न महसूस करें, इसलिए बनाई ये राखी

moradabad

VIDEO: सीमा पर तैनात जवानों के लिए इस स्कूल की छात्राओं ने बनाई 18 फीट लम्बी राखी

मुरादाबाद: भाई बहन के प्यार के पर्व रक्षा बंधन इस बार 15 अगस्त को है। इसमें बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी या धागा बांध उनसे रक्षा का वचन लेतीं हैं। देश भर में ये त्यौहार पूरे धूमधाम से मनाया जाता है। वहीँ शहर के साहू रमेश कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने एक अनोखी पहल की है। जिसमें सीमा पर तैनात जवानों की कलाई सूनी न रहे उसके लिए उन्होंने 18 फीट की ख़ास राखी तैयार की है। जिसे अब सेना को भेजा जाएगा।

VIDEO: इस समस्या के चलते नगर पालिका में भूख हड़ताल पर बैठे शिवसेना के लोग, अब इन्होंने दिया समर्थन

बीस दिन में तैयार की राखी
राखी की अगर विशेषता की बात की जाए तो बहनों के प्यार से बनी इस राखी को छात्राओं ने बेस्ट मैटीरियल का प्रयोग किया है। राखी को तैयार करने वाली वैष्णवी, ख़ुशी का कहना है कि हम हर रक्षा बंधन पर्व पर घर पर अपने भाइयों की कलाई पर राखी तो बांधते ही है। लेकिन जो सैनिक देश की सीमाओ पर सदैव तत्पर रहकर दुश्मनो से हमारे देश की सुरक्षा करते है। वह भी हमारे सैनिक भाई है। रक्षा बंधन त्यौहार पर उनकी कलाई सुनी ना रहे और बह अपनी बाहनो को मिस न करे इसको ध्यान में रखते हुये उन्होंने यह राखी बनाई है। इस राखी को तैयार करने में उनको 20 दिन लगे है। अब डाक के माध्यम से इस राखी को बह अपने सैनिक भाइयों को पास भेजेंगे।
Big Breaking: VIDEO: बीजेपी के इस फायर ब्रांड मंत्री के क्षेत्र में 4 विदेशी संदिग्ध गिरफ्तार, नाम बदल कर मदरसे में रह रहे थे सभी

सेना को भेजी जायेगी राखी
वहीँ कॉलेज की प्रधानाचार्या अर्चना साहू का कहना है कि कॉलेज की छात्राएं हर साल सैनिकों के लिये राखी और ग्रीटिंग अपने हाथों से बनाकर भेजती है । इस साल छात्राओं ने 18 फ़ीट की राखी तैयार की है। जिसको अब सैनिकों के लिये भेजा जायेगा ।

ट्रेंडिंग वीडियो