scriptसोने के दाम सातवें आसमान पर, ग्राहक न आने से ज्वैलर्स निराश | Gold price hike last one month market down | Patrika News

सोने के दाम सातवें आसमान पर, ग्राहक न आने से ज्वैलर्स निराश

locationमुरादाबादPublished: Aug 22, 2019 05:39:14 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

21 दिन में ढाई हजार रूपए मंहगा हुआ सोना
चांदी के भी दामों में इजाफा
दामों में वृद्धि के कारण ज्वैलर्स मार्केट में सन्नाटा

gold-price.jpg

मुरादाबाद : दुनिया भर में मंदी को लेकर चर्चा तेज हो गयी है। वहीँ इंटरनेशनल मार्किट में लगातार उतार चढ़ाव से सोने के भाव सातवें आसमान पर पहुंचा इडया हैं। अकेले एक अगस्त से 21 अगस्त तक सोना 36 हजार से 38 हजार चार सौ को पार कर गया है। दामों में इस कदर वृद्धि से गोल्ड मार्केट में ग्राहक नदारद हैं।जबकि त्यौहार भी शुरू होने वाले हैं। स्थानीय ज्वैलर्स ने इस पर निराशा जताई है। उनके मुताबिक जब तक दामों में गिरवाट नहीं होगी ग्राहक नहीं आयेंगे।

Video: डीएम कार्यालय पहुंचे किसानों ने पूछा कैसे मनाएं जन्माष्टमी जेब में नहीं पैसा दिलाओं गन्ना भुगतान

ग्राहक नहीं आ रहे

स्थानीय सर्राफ संजय कट्टा ने बताया कि सोने की बढती कीमतों की वजह से लोग अब हलके वजन के जेवर खरीद रहे हैं। यही नहीं ग्राहकों की संख्या अब न के बराबर ही बची है। अगर यही हालात रहे तो काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। सोने के साथ ही चांदी भी 42 हजार से 45 हजार 6 सौ पहुंच गयी है। इसलिए उसके भी खरीदार कम हुए हैं।

दंगल में गया पहलवान संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ लापता, इस हालत में मिलते ही मच गया हड़कंप

इसलिए बढ़ रहे दाम

शहर में मार्केट एक्सपर्ट और सीए अभिनव अग्रवाल की मानें तो ग्लोबल ट्रेंड के कारण सोने के दामों में उतार चढाव होता है। इस समय अमेरिका और चाइना के बीच ट्रेड वार ने दुनिया भर में बाजार को प्रभावित किया है। ऐसे में लोग सोने में निवेश को सुरक्षित समझते हैं इसलिए इसे रिजर्व किया जा रहा है। जिस कारण दाम बढ़ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो