scriptMoradabad: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीतल उत्पादों की कारीगरी को देखकर हुईं प्रभावित | Governer anandi ben patel one day visit programme in moradabad | Patrika News

Moradabad: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीतल उत्पादों की कारीगरी को देखकर हुईं प्रभावित

locationमुरादाबादPublished: Feb 18, 2020 11:39:27 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -एक दिवसीय दौरे पर हैं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल -पीतल उत्पादों को देखकर हुई काफी खुश -निर्यातकों और दस्तकारों का बढ़ाया उत्साह -सदर तहसील में सुनेंगी जन समस्याएं भी

governer.jpg

मुरादाबाद: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एक जनपद के एक दिवसीय दौरे पर हैं, रामपुर से आज सुबह पहुंची राज्यपाल ने यहां एक निर्यात फर्म में पीतल उत्पादों को देखा और उनकी बारीकियां समझीं। पीतल दस्तकारों से भी उन्होंने बातचीत की। जिससे वे काफी प्रभावित नजर आयीं यही नहीं एक बार तो उन्होंने दस्तकारी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने यहां के दस्तकारों की तारीफ़ की और कहा कि मुरादाबाद में पीतल का बहुत अच्छा काम हो रहा है।

विश्वविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपों की जांच अब करेगी मेरठ पुलिस, बेहोशी के कारण नहीं हुए बयान

उत्पादों की तारीफ़ की
रामपुर के बाद राज्यपाल अनंदी बेन पटेल एक दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद पहुंची। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत वे डिजायनको फर्म में पहुंची। यहां उन्होंने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत पीतल उत्पादों को परखा। साथ ही यहां की दस्तकारी को बड़े ही इत्मिनान से समझा। उन्होंने दस्तकारों से बातचीत में ये भी पुछा कि कितना समय इसमें लगता है। इस दौरान कई स्टाल पीतल उत्पादों के लगाये गए थे। राज्यपाल द्वारा इतनी सादगी से मुलाकात से पीतल निर्यातक और दस्तकार काफी खुश नजर आये।

Bijnor: कैफियत एक्‍सप्रेस के बाद एक और रेल हादसा, पटरी से उतरी नजीबाबाद-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन

कल अमरोहा जाएंगी
राज्यपाल इसके बाद सदर तहसील में जन समस्याओं को सुनेगी, उसके बाद सर्किट हाउस में बैठक भी करेंगी। साथ ही केंद्र सरकार की चल रहीं योजनाओं का हाल भी जानेंगी। रात्रि विश्राम के बाद सुबह अमरोहा के लिए रवाना हो जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो