scriptMoradabad: दुल्हे ने CAA और NRC का समर्थन लिखा कार्ड लेकर निकाली बारात | Groom support caa and nrc on his marriage card | Patrika News

Moradabad: दुल्हे ने CAA और NRC का समर्थन लिखा कार्ड लेकर निकाली बारात

locationमुरादाबादPublished: Jan 19, 2020 11:26:45 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लोगों को जागरूक करने के लिए उठाया ऐसा कदम -शादी के कार्ड पर छपवाया CAA का समर्थन -कहा कि लोगों में है इस कानून को लेकर भ्रम -विरोध प्रदर्शन के दौरान कई शहरों में हुई थी हिंसा

dulha_nrc.jpg

मुरादाबाद: देश भर में केंद्र सरकार द्वारा पारित CAA को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। वहीँ इसके उलट भाजपा ने इसके समर्थन में लोगों को जागरूक करना शुरू किया है। इस कानून के समर्थन में आम जनमानस भी अब खुद पहल कर रहा है। जिसमें अब मुरादाबाद में भी एक दूल्हे ने अपने शादी के कार्ड पर I Support CAA छपवाया।

Key to Success : ‘दिल’ की सुनकर की थी IPS की तैयारी, युवाओं के लिए प्रेरणा है मुजफ्फरनगर SSP की ये कहानी
इसलिए छपवाया
शनिवार को दुल्हे अभिषेक की शादी थी, जिसमें उन्होंने अपनी शादी का कार्ड CAA के समर्थन में छपवाया है। अभिषेक ने कहा, कि मैं CAA के बारे में जागरूकता फैलाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग कानून के बारे में तथ्यों को समझें। इन्होंने अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड पर बड़े-बड़े अक्षरों में हिंदी में लिखवाया है हम CAA और NRC का समर्थन करते हैं। दुल्हा बने अभिषेक उर्फ रजत ने बताया कि कार्ड के जरिये इस तरह के सपोर्ट करने की योजना के पीछे उनकी मंशा सिर्फ इतनी है कि लोग जागरूक हो सके, जागरूकता फैलाने के लिए कर रहा हूं। बहुत सारे लोग सीएए के बारे में जानते नहीं हैं। बिना जानें और पढ़ें ही इसका विरोध कर रहे हैं। इसलिए मैंने फैसला किया है कि अपनी शादी के कार्ड पर I Support CAA लिखवाऊं। मैं सीएए के बारे में जागरूकता फैलाना चाहता हूं। लोग भी इसके तथ्यों और फैक्ट्स के बारे में समझें। फिर विरोध करें। क्योंकि ज्यादातर लोग सिर्फ सुनी-सुनाई बात पर ही इसका विरोध कर रहे हैं।

Weather Alert: 21 जनवरी को बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश

हुई थी हिंसा
बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार के जरिए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लाया गया है। जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कही गई है। हालांकि इस कानून पर देश के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते हिंसा भी देखने को मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो