script

रेलवे स्टेशन पर इस काम के लिए मांगी 20 हजार की रिश्वत, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

locationमुरादाबादPublished: Aug 27, 2019 09:14:05 am

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

स्टेशन पर स्वच्छता सर्वे के लिए आई थी दो लोगों की टीम
सफाई में अच्छी रैंक दिलाने के लिए मांगी रिश्वत
शिकायत के बाद जीआरपी ने किया गिरफ्तार

grp_arrest.jpg

मुरादाबाद: इस समय मुरादाबाद रेल स्टेशन पर साफ-सफाई की व्यवस्था को परखने के लिए सर्वे टीम आई हुई है। जो पिछले दो दिनों से रेल अधिकारीयों और कर्मचारियों व यात्रियों का फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीँ सोमवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब सर्वे टीम के आये दोनों सदस्यों ने रेल अधिकारीयों से अच्छी रैंकिंग दिलाने के एवज में बीस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। जब उच्च अधिकारीयों से शिकायत की गयी तो दोनों के खिलाफ जीआरपी थाने में मुकदमा करवा दिया गया। शिकायत के आधार पर जीआरपी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें आज अदालत में पेश किया जाएगा।

महिलाओं का यह गैंग ट्रेनों में करता था ऐसा काम कि पुलिस भी रह गई हैरान

 

मिला सर्वे का जिम्मा

यहां बता दें कि रेलवे ने रेलवे स्टेशन का स्वच्छता सर्वे के लिए क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया कंपनी को नामित किया है। रविवार को इस कंपनी से जुड़े दो सदस्य रोहित पवार और विनय तेम्बरे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। दोनों ने रेल अफसरों से संपर्क किया और रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता सर्वे शुरू कर दिया था। टीम के सदस्यों ने यात्रियों से भी फीडबैक लिया। स्टेशन पर प्लेटफार्म सहित परिसर की साफ-सफाई पर ही लोगों से सवाल पूछे। यात्रियों से मिलने वाले जवाब के आधार पर ही रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाना था।

रेलवे स्टेशन पर मिले संदिग्ध अवस्था में बैग, मौके पर पहुंची पुलिस, मचा हड़कंप

ये लगाया आरोप

वहीँ हडकंप तब मच गया जब सीएमआई जितेंद्र कुमार ने सोमवार को रोहित पवार और विनय तेम्बरे के खिलाफ जीआरपी थाने में केस दर्ज करा दिया। जितेंद्र का आरोप है कि क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया के सदस्य मुरादाबाद रेलवे स्टेशन का स्वच्छता सर्वे करने आए थे। टीम के सदस्यों ने उनसे कहा कि वह रेलवे स्टेशन की रैंकिंग अच्छा बना देंगे। इसके लिए उन्हें दस-दस हजार रुपये दिए जाएं। जितेंद्र ने इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारीयों को दी।

…जब इस शख्स ने कहा—मेरा भी लाईसेंस बना दो तो हाथ जोड़कर खड़े हो गए अफसर

आज होंगे पेश

एसएसआई विजय कुमार शर्मा के मुताबिक शिकायत के आधार पर दोनों को भ्रष्टाचार अधिनियम में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो