scriptयुवती का कराया धर्म परिवर्तन, किसी तरह बचकर पहुंची घर तो वहां भी पहुंच गये आरोपी और फिर… | guy raped with girl and dharam parivartan name of job in moradabad | Patrika News

युवती का कराया धर्म परिवर्तन, किसी तरह बचकर पहुंची घर तो वहां भी पहुंच गये आरोपी और फिर…

locationमुरादाबादPublished: Sep 17, 2019 03:12:09 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights
नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली ले गया था युवकयुवती का आरोप युवक ने जबरन कराया धर्म परिवर्तन और फिर किया रेपआरोपी के चगुल से छूटकर घर पहुंची पीडि़ता ने पुलिस को दी शिकायत

demo_1.jpg

demo

मुरादाबाद। नौकरी दिलाने का बहाना देकर एक युवक ने युवती को पहले तो दिल्ली बुलाया और दस्तावेजों पर दस्तखत के बहाने उसका धर्म परिवर्तन कर दिया। इतना ही नहीं दिल्ली से आरोपी युवक के चगुल से बचकर अपने घर पहुंची युवती ने युवक पर दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उसने एसएसपी मुरादाबाद को दी। मामले को महिला थाने भेजा गया है। वही युवती का आरोप है कि आरोपी युवक के परिवार के लोग उसे तलाशते हुए उसके घर भी पहुंच गये।

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के कटघर निवासी युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले ही उसकी मुलाकात दूसरे समुदाय के युवक से हुई थी। इसी के बाद19 जनवरी 2019 को उसने उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया और दिल्ली ले गया। आरोप है कि वहां पर आरोपी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। पीडि़ता के विरोध करने पर उन्होंने मारपीट भी की।

नौकरी के दस्तावेजों के नाम पर करा दिया धर्म परिवर्तन

पीडि़त युवती का आरोप है कि युवती का जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया। वहां पर युवक के परिवार वालों ने नौकरी के बताकर दूसरे कागजातों पर दस्तखत करवा लिये। आरोप है कि इसके बाद से उसका शोषण करने लगे। मौका पाकर वह सात महीने बाद आरोपी के चगुल से निकलकर 13 अगस्त को दिल्ली से अपने घर मुरादाबाद पहुंची। आरोप है कि इसके बाद भी युवक के परिवार वाले उसका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। जिसके बाद पीडि़ता ने मामले की शिकायत एसएसपी मुरादाबाद को दी। एसएसपी ने मामले की जांच महिला थाना पुलिस को दी है। वहीं मामले की जांच में सामने आया कि युवक को कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के पिता का दावा है कि युवती ने उनके बेटे से निकाह किया था। हालांकि युवती इस बात से साफ इनकार कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो