scriptमानसूनी बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी के दावों की पोल,सड़कें हुई तालाब | Heavy rain fall last two days overflow water on road | Patrika News

मानसूनी बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी के दावों की पोल,सड़कें हुई तालाब

locationमुरादाबादPublished: Jul 28, 2018 05:42:32 pm

Submitted by:

jai prakash

यहां घुटनों तक पानी मौजूद है जिसमें ऐसा लग रहा है गाडियां चलकर नहीं बल्कि तैरकर जा रही हों।

moradabad

मानसूनी बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी के दावों की पोल,सड़कें हुई तालाब

मुरादाबाद: शहर भले ही अभी स्मार्ट सिटी के लिए चयनित हो गया हो, लेकिन मानसून की पहली बारिश ने ही नगर निगम की पोल खोल दी है। बीते 48 घंटों से जारी बारिश से शहर में कई जगह जलभराव से जन जीवन प्रभावित हो गया है। यही नहीं शहर के अंदर से गुजरने वाले हाईवे की हालत तो ज्यादा खराब है। यहां घुटनों तक पानी मौजूद है जिसमें ऐसा लग रहा है गाडियां चलकर नहीं बल्कि तैरकर जा रही हों। इस स्थिति से साफ़ है कि एक बार नगर निगम ने जो जून में नालों की सफाई की दावा किया था वो महज किताबी था। जिसका परिणाम आज लोगों ने देख लिया।

मेरठ में बारिश से भरे पानी में जहां स्कूल बस डूबी थी, वहीं पर बालक की डूबकर मौत, ग्रामीणों ने ट्रेन रोककर किया हंगामा

सड़कें बन गयीं तालाब

तस्वीरों को देखकर आप भी सोच रहें होंगे कि आखिर ये गाड़ियां पानी के तालाब में क्यों उतर रही है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये तस्वीरें मुरादाबाद चंदौसी रोड बाईपास की है जो जलभराव के चलते पानी में डूब चुकी है। जिसकी वजह से दोनों तरफ ट्रैफिक जाम हो गया तीन घंटे के बाद भी जाम खुलवाने में पुलिस असमर्थ दिखाई दी। जहा पानी भरा है वही पर एमडीए ने ट्रिपल स्टोरी बनायी है। यह बिल्डिंग एक तालाब को पाट कर बनाये गए है। अभी कुछ हिस्से में पानी अब भी भरा रहता है। एमडीए और नगर निगम ने बिल्डिंग बनाते समय सीवर के पानी और बरसात के पानी के निकास के लिए व्यवस्था नही की।

मेट्रो स्टेशनों पर लगेंगी ऐसी मशीन, जिनकी ‘आंखों’ से बचना होगा Impossible

 

इन कालोनियों में भरता है पानी

पीतल नगरी कॉलोनी, देहरी गांव, गोविंद नगर तीनो कॉलोनी के पानी एक ही नाले में आता है। बरसात में पानी ओवर फ्लो होने की वजह से नाला का पानी वापसी आ जाता है जिसकी वजह से पानी सड़क पर आ जाता है। हर साल बरसात में यहा पानी भर जाता है। क्योंकि आसपास के नालों से सड़क का लेवल नीचा है जिसकी वजह से यह पानी भर जाता है।

धोखे, वासना और हत्या की कहानी है ‘साहब बीवी और गैंगस्टर-3’, यहां लोग online देखने के लिए कर रहे सर्च

नाले हो चुके ओवर फ्लो

तालाब से पानी भरने से जब पानी ओवर फ्लो होकर पानी सड़क पर ओर आसपास के घरों में भर जाता है। जिसकी वजह से यहा से निकलने वाले ट्रैफिक को बड़ी मुश्किल हो जाती है। आज भी पानी भरने से सड़क टूट गयी थी और एक ई रिक्शा ने अपनी रिक्शा को निकालने के कोशिश की तो वह एक गड्ढे में फसने की वजह से पलट गया जिसमें तीन महिला सवार थी जिनको हल्की फुल्की चोट आए। लगातार बारिश होने की वजह पूरे मुरादाबाद में जगह जगह जल भराव हो रहा है। शहर के मेयर विनोद अग्रवाल शहर से बाहर है लेकिन नगर आयुक्त भी जल भराव की समस्या को गम्भीरता से नही ले रहे है।

सावन में कांवड़िए शिवजी के इन गानों को कर रहे पसंद, जानिए कहां हो रहे सर्च
नगर निगम को कोस रहे लोग

स्थानीय निवासी होरी लाल कश्यप ने बताया कि यहा हर साल की समस्या है नाले के लेवल बहुत नीचे होने की वजह से पानी भर जाता है। दो तीन मोहल्ले के पानी यहा भर जाता है। इस जलभराव से शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की नगर निगम की गंभीरता भी उजागर हो गई कि कैसे गैर जिम्मेदार नगर निगम के अफसर और मेयर हैं। जो सिर्फ फोटो खिंचाऊ वादे और दावे करते हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो