scriptहिंदू युवा वाहिनी ने लव जिहाद का आरोप लगाकर जबरन रुकवाई गैर धर्म में होने जा रही शादी | hindu yuva vahini stopped the marriage going on in non religion | Patrika News

हिंदू युवा वाहिनी ने लव जिहाद का आरोप लगाकर जबरन रुकवाई गैर धर्म में होने जा रही शादी

locationमुरादाबादPublished: Apr 21, 2022 01:30:43 pm

Submitted by:

lokesh verma

हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मुरादाबाद में जबरन गैर धर्म में हो रही शादी रुकवा दी। साथ ही व्यक्ति पर लव जिहाद करने का आरोप भी लगाया। अब पुलिस ने शादी कर रहे आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून और महिला को लुधियाना से अगवा करने का केस दर्ज किया है।

hindu-yuva-vahini-stopped-the-marriage-going-on-in-non-religion.jpg

हिंदू युवा वाहिनी ने लव जिहाद का आरोप लगाकर जबरन रुकवाई गैर धर्म में होने जा रही शादी।

मुरादाबाद में हिन्दू संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अदालत में एक गैर-धर्म जोड़े को अपनी शादी रजिस्टर्ड कराने से जबरदस्ती रोकने का मामला सुर्खियों में है। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने शादी रोकने के बाद आरोपी व्यक्ति पर लव जिहाद करने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जय श्री राम के नारे भी लगाए थे। अब इस मामले में मुरादाबाद पुलिस ने शादी कर रहे आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून और महिला को लुधियाना से अगवा करने का केस दर्ज किया गया है।
मुरादाबाद के डीएसपी सागर जैन ने बताया शादी रजिस्टर कराने पहुंचे व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366 के साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जांच होने तक परिवार के साथ रहने की अनुमति दी है। वहीं महिला को उसके परिवार वालों के साथ भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। धर्मांतरण विरोधी कानून की धाराएं लगाने के सवाल पर पुलिस का कहना है कि पहली नजर में कानून का उल्लंघन हुआ है। फिलहाल जांच जारी है।
यह भी पढ़ें- बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी यूपी में बंद नहीं होंगे स्कूल, लागू हुई ये नई गाइडलाइन

लुधियाना में परिजनों ने दर्ज कराई थी लापता होने की रिपोर्ट
बता दें कि हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति और महिला को मुरादाबाद कलेक्ट्रेट के बहार ही शादी रजिस्टर कराने से पहले रोक दिया था। इसके साथ हिन्दू युवा वाहिनी ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जय श्री राम के नारे भी लगाए। डीएसपी सागर जैन बताया कि दोनों अलग-अलग धर्म से हैं और महिला के परिवार वालों ने लुधियाना में लापता की एफआईआर दर्ज कराई थी। महिला को उसके परिजनों के पास वापस भेजा गया है। यहां अपहरण का केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें- अखिलेश से खफा बोले शिवपाल- …तो मुझे पार्टी से निकाल क्यों नहीं देते

महिला के घर के नजदीक दुकान पर काम करता था

पुलिस ने बताया कि आरोपी कटघर इलाके का ही रहने वाला है, जो लुधियाना में महिला के घर के नजदीक एक दुकान पर कार्य करता था। मुरादाबाद सिविल पुलिस थाना के प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों रिलेशनशिप में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो