scriptHOLI 2019: होली पर ट्रेन से जा रहे हैं घर तो जरूर पढ़ें ये खबर, बदल गया रेल पकड़ने का नियम | holi special train 2019 | Patrika News

HOLI 2019: होली पर ट्रेन से जा रहे हैं घर तो जरूर पढ़ें ये खबर, बदल गया रेल पकड़ने का नियम

locationमुरादाबादPublished: Mar 16, 2019 07:36:51 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-अगर आप भी इस होली (holi 2019) पर ट्रेन से अपने घर जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है।
– इस बार होली पर भारतीय रेलवे (train on holi) ने सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है।

train

HOLI 2019: होली पर ट्रेन से जा रहे हैं घर तो जरूर पढ़ें ये खबर, बदल चुका है रेल पकड़ने का नियम

मुरादाबाद। होला (holi 2019) का त्योहार 20 और 21 मार्च को मनाया जाएगा। इसके लिए बाजार भी सज चुके हैं। वहीं लोग अपने-अपने गांव व घर जाने के लिए बस (bus on holi) और ट्रेनों (train on holi) के टिकट भी बुक करने लगे हैं। अगर आप भी इस होली पर ट्रेन से अपने घर जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। कारण, इस बार होली (holi) पर भारतीय रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है। जिसके बारे में आपको जानकारी जरूर होनी चाहिए, नहीं तो हो सकता है आपकी ट्रेन छूट जाए।
यह भी पढ़ें

नौकरी करने के लिए नहीं, मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं ये 6 नाम वाले लोग

train
दरअसल, अब आपको ट्रेन पकड़ने के लिए एयरपोर्ट की तरफ 15-20 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचना पड़ेगा। क्योंकि यहां सुरक्षा कर्मी यात्रियों की पूरी तरह से जांच करने के बाद ही अंदर एंट्री करने देंगे। अगर आप जल्दी नहीं गए तो आपका समय चेकिंग में लग जाएगा और हो सकता है इस दौरान आपकी ट्रेन भी छूट जाए।
यह भी पढ़ें

भाजपा के इस केंद्रीय मंत्री से खफा हुए राजपूत, अमित शाह को पत्र लिखकर करेंगे शिकायत

train
इसके चलते रेलवे ने लोगों को सलाह दी है कि जो लोग इस होली अपने घर ट्रेन से जा रहे हैं वह ट्रेन से के समय से 15 से 20 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे। जिससे कि चेकिंग कराकर आप सही समय से ट्रेन पकड़ सकें। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन मास्टर का कहना है कि इस तरह का नियम यूपी के कई स्टेशनों पर लागू हो चुका है। सुरक्षा के लिहाज से जल्द ही इसके सभी स्टेशनों पर भी लागू किए जाने की बात कही जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो