scriptमारपीट करने वाले पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाने में हुई मौत, पत्नी ने कैसे दिया जहर? | husband death in police custody in moradabad | Patrika News

मारपीट करने वाले पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाने में हुई मौत, पत्नी ने कैसे दिया जहर?

locationमुरादाबादPublished: Dec 19, 2021 05:42:34 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

पत्नी से मारपीट करने वाले पति को पुलिस ने फोन पर मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन उसी रोज़ पुलिस कस्टडी के दौरान ही उसकी मौत हो जाती है। जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। जबकि पुलिस ने पत्नी के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

moradabad_husband_death.jpg

File Photo of Death Mystery

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के भोजपुर इलाके में गंभीर घटना घटी। जहां एक प्राइवेट स्थानीय अस्पताल में पत्नी को पीटने के आरोप में पुलिस ने एक आदमी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद ही उस आदमी की मृत्यु हो गई। मुरादाबाद जिले में अब ये केस एक बड़ी पहेली बनकर सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने बॉडी को पीएम के लिए भेज दिया है।
पुलिस हिरासत में कैसे हुई मौत?
30 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विद्या सागर मिश्रा ने कहा कि एक निजी क्लिनिक में काम करने वाले भूपेंद्र पांडे को उनकी पत्नी के भाई द्वारा ‘डायल 112’ कॉल करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। जबकि उसकी मौत कैसे हुई इसकी जांच कराई जा रही है।
एसपी ग्रामीण विद्या सागर मिश्रा ने कहा कि पुलिस हिरासत में पांडे की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। एएसपी ने कहा कि उस व्यक्ति ने जहर का सेवन किया था। उन्होंने कहा कि उसकी मौत का गिरफ्तारी से कोई लेना-देना नहीं है।
इस बीच पांडे के परिजनों ने मुरादाबाद-हरिद्वार स्टेट हाईवे जाम कर दिया और पांडेय की पत्नी और उनके भाई समेत पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिए जाने के बाद लोगों ने अपना प्रदर्शन बंद कर हाईवे को खोला।
एसपी ग्रामीण ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, “पीड़ित अक्सर अपनी पत्नी को पीटता था और उसके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की गई थीं। जब पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, तो उसने कहा कि उसने अपनी गिरफ्तारी से बहुत पहले जहर का खा लिया है।” “हमने युवक के पिता की शिकायत पर उसकी पत्नी और साले के खिलाफ हत्या की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जांच पूरी होने के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो