scriptशादी के 26 साल बाद पत्नी को दे दिया तीन तलाक, जब काउंसलर ने कही ये बात तो फाड़ के फेंक दिया तलाक का पेपर | Husband give talaq after twenty six year marriage | Patrika News

शादी के 26 साल बाद पत्नी को दे दिया तीन तलाक, जब काउंसलर ने कही ये बात तो फाड़ के फेंक दिया तलाक का पेपर

locationमुरादाबादPublished: Aug 07, 2019 04:30:48 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें
-पत्नी बिना बताये चली गयी मायके तो दे दिया था तलाक-शादी के 26 साल में कभी नहीं हुआ विवाद-काउंसलर के समझाने के बाद मान गए दोनों

moradabad

मुरादाबाद: शहर के नारी उत्थान केंद्र में अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जब नाती-पोतों की उम्र वाला एक वैवाहिक जोड़ा तलाक का आवेदन लेकर पहुंचा। पहले तो केंद्र की काउंसलिंग टीम को हैरानी हुई, जब मामला समझ आया तो बैठाकर दोनों की गलतफहमी दूर की। जिसके बाद दोनों फिर से साथ रहने को राजी हो गए। मामला इसलिए भी पेचीदा हो गया था क्यूंकि इसमें पति ने कागज पर तीन तलाक लिख के दे दिया था, जिसे समझौते के बाद फाड़कर फेंक दिया गया। दोनों राजी-ख़ुशी अपने घर लौट गए।

Raksha Bandhan 2019: राखी का त्योहार इस बार होगा खास, जानिए क्या है शुभ मुहूर्त

शादी को हो गए 26 साल
पुलिस लाइन स्थित नारी उत्थान केंद्र की काउंसलर रितु नारंग ने बताया कि रामपुर निवासी महिला का निकाह 26 साल पहले कटघर थानाक्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति से हुआ था। शौहर ने पत्नी के बिना कहे मायके जाने से नाराज़ होकर महिला को शादी के 26 साल बाद लिखित में तलाक़ दे दिया था। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत एसएसपी मुरादाबाद से की। तब एसएसपी ने नियम अनुसार इस मामले को नारी उत्थान केंद्र में काउंसलिंग के लिए भेज दिया था।

Greater Noida: स्कूल में शिक्षिका ने बच्ची से कही ऐसी बात, छात्रा ने तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग

इस वजह से दी तलाक
जब दोनों पति पत्नी नारी उत्थान केंद्र में काउंसलर के सामने पहुचे, तो काउंसलर रितु नारंग ने पहले तो यह समझा की शायद यह पति पत्नी के माता-पिता हैं, तब उन्होंने दोनों पति पत्नी से कहा कि आप लोग अपने बेटे बहू को अंदर भेजिए। लेकिन जब पति-पत्नी ने उन्हें बताया कि वो अपने ही विवाद के सम्बंध में आये हैं। तो वो हैरान हो गई और उन्होंने ने उनसे तलाक देने का कारण पूछा तो पति ने बताया कि उसकी पत्नी आए दिन अपने मायके उसको बिना बताए चली जाती है। जिससे गुस्से में आकर उसने तलाक दी है।

BIG NEWS: पुलिस अधिकारी से सरकारी हथियार लूटने वाले बदमाशों को कोर्ट ने सुनाई ये सजा

 

ऐसे माने दोनों
जिसके बाद काउंसलर रितु नारंग ने उन्हें समझाया कि इस उम्र में आपका यह कदम अच्छा नहीं है, और अब सरकार ने तलाक देने पर 3 साल की सज़ा देने का कानून भी बना दिया है। ये जानकारी मिलने पर महिला ने अपने शौहर से तलाक नामा लेकर उसको टुकड़े टुकड़े कर दिए और दोनों ही पति पत्नी हंसी-खुशी अपने घर चले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो