scriptबीजेपी विधायक के पति और देवर के खिलाफ सरकारी कर्मचारी को पीटने का मामला दर्ज | Husband of BJP MLA faces allegation to beat a Lekhakar in Rampur | Patrika News

बीजेपी विधायक के पति और देवर के खिलाफ सरकारी कर्मचारी को पीटने का मामला दर्ज

locationमुरादाबादPublished: Jul 10, 2018 02:42:13 pm

Submitted by:

Iftekhar

लेखाकार ने घर बुलाकर पीटने का लगाया आरोप

BJP leaders

बीजेपी विधायक के पति और देवर के खिलाफ सरकारी कर्मचारी को पीटने का मामला दर्ज

रामपुर. प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता भले ही अपनी पार्टी के कार्येकर्ताओं को बार-बार अनुशासन में रहने के लिए निर्देश देते हों। लेकिन उनकी पार्टी के कुछ ऐसे नेता हैं, जिनपर किसी के आदेश का कोई असर नहीं होता है। ताजा मामला रामपुर का है, जहां पर भाजपा की महिला विधायक राजवाला के पति पर एक लेखाकार को अपने घर बुलाकर पीटने का आरोप लगा है। आरोह है कि लेखाकार को इस लिए पीट दिया, क्योंकि लेखाकार उनकी मनमर्जी से काम नहीं कर रहे थे। इसके बाद पीड़ित लेखाकार ने डीएम के यहां न्याय की गुहार लगाई, जिसको लेकर आरोपी विधायक के पति के खिलाफ कोतवाली शाहबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले कि जांच शुरू कर दी है।

 

यह भी पढ़ेंः नवाबजादे हैदर अली का बड़ा आरोप, कहा- आजम खान ने राम मंदिर के ऊपर बनाया बंगला

 

पीड़ित लेखाकार के मुताबिक, मिलक शाहबाद विधायक राजवाला के पति ब्लॉक शाहबाद में तैनात लेखाकार से अपनी मनमर्जी से काम करवाने को कहा था। इस पर लेखाकार ने यह कहकर मना कर दिया था कि यह नियम विरुद्ध है। इसलिए मैं ऐसा नहीं कर सकता। बस इतनी सी बात पर विधायक पति ने पहले लेखाकार को अपने घर पर बुलाया और फिर उसकी पिटाई कर दी। इसके साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी दी कि तुझे यह मालूम नहीं कि अब सरकार हमारी है ।

 

पिटाई के बाद लेखाकार ने ज़िले के सभी लेखाकारों को जिला अधिकारी कार्यालय पर बुलाया। इसके बाद सभी लेखाकार यहां एकत्र होकर डीएम को पत्र सौंपा और आरोपी भाजपा विधायक के पति को गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान इन लोगों ने डीएम से कहा कि अगर भाजपा विधायक पर केस दर्ज नहीं किया गया तो सरकारी कामकाज बंद कर अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद ज़िला अधिकारी महेन्द्र बहादुर ने पीड़ित लेखाकार की शिकायत पर गंभीर होकर मामले की जानकारी से एसपी विपिन ताड़ा को अवगत कर करवाई के लिए कहा। जिसके बाद आरोपी विधयाक पति के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई। जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में अगर जरा भी सत्यता है और कुछ तथ्य सामने आते हैं तो बड़े लेबल पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां कानून से ऊपर कोई नहीं है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, विधायक पति और देवर के खिलाफ केस नंबर 647/18 दर्ज करते हुए 323,504, ipc 3(1)द ,3(1)ध औ SC/ST एक्ट की धराओं में विधायक पति दिलीप लोधी और उनके सगे भाई कीर्ति लोधी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। एडिशनल एसपी सुधा सिंह ने बताया कि पीड़ित लेखाकार की शिकायत को लेकर सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपो की जांच की जा रही है। फिलहाल, विधायक के पति और भाई के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है।

 

वहीं इस पूरे मामले में भाजपा विधायक के पति ने कहा कि अभी हमे कुछ नही कहना है। डीएम और एसपी हमसे नराज हैं। हमारी विधानसभा में विकास नहीं हो रहा है। हमने विकास नहीं होने की शिकायत शासन से करतें हैं। इसी ये ये अफसर हमसे नराज है। यही हम पर एफआईआर करा रहे हैं। हमने किसी को नहीं पीटा है। यह बातें उन्होंने फोन पर कहीं। वहीं वे कैमरे पर आने को बिल्कुल भी तैयार नहीं हुए।

 

कोतवाली सिविल लाइन इलाके में इंडस्ट्रीयल इलाके में विधायक राजवाला का कैम्प कार्यालय है। आरोप है कि यहां पर उन्होंने ब्लॉक शाहबाद के लेखाकार ओमप्रकाश को घर बुला कर पीटा। यह आरोप खुद ओमप्रकाश ने विधायक राजवाला के पति दिलीप लोधी और उनके सगे भाई कीर्ति पर लगाए हैं। मामले की शिकायत डीएम से की गई,इसी के बाद ये कार्रवाई शुरू की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो