scriptकांग्रेस के इस नेता को मिला बड़ा अवार्ड, उपचुनाव से पहले समर्थकों में ख़ुशी की लहर | Imran pratapgarhi received Maratha rattan award | Patrika News

कांग्रेस के इस नेता को मिला बड़ा अवार्ड, उपचुनाव से पहले समर्थकों में ख़ुशी की लहर

locationमुरादाबादPublished: Sep 12, 2019 10:07:17 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights
-महाराष्ट्र में मिला मराठा रत्न अवार्ड -मॉब लिंचिंग को लेकर सरकार के खिलाफ मुखर है इमरान -स्थानीय समर्थकों ने किया खुशी का इजहार

imran_pratapgarhi_mbd.jpg

मुरादाबाद: मुरादाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके और मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को उनकी शायरी के लिए “मराठवाडा रत्न” से सम्मानित किया गया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके समर्थकों और प्रशंसकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। ये अवार्ड औरंगाबाद में एनसीपी मुखिया शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के द्वारा दिया गया। यहां बता दें कि देश में लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर इमरान आवाज उठा रहे हैं।

मेट्रो में चेकिंगः एक्स-रे मशीन में युवती के बैग में दिखा यह सामान तो CISF जवानों ने घेराबंदी कर दबोचा

सुप्रिया सुले ने दिया अवार्ड
इस दौरान सुप्रिया सुले ने कहा कि इस युवा शायर ने अपनी रचनाओं से न सिर्फ साहित्य को बढावा दिया। अपितु अपनी कविता को प्रतिरोध की आवाज़ बना दिया है। जिसमें मॉब लिंचिंग का शिकार हुए पीडित परिवारों का दर्द है। जिसमें दिल्ली में गायब हुए एक छात्र नजीब का दुख है। जिसमें वसुधैव कुटुम्बकम की भावना है। जिसमें सरकार की आंख से आंख मिलाकर सच कहने की हिम्मत है।

दुनिया का पहला ‘वर्चुअल डिजिटल मॉल’ भारत के इस शहर में हो रहा लांच, दूसरे मॉल्स से कैसे है अलग, जानिए इसकी खासियत

लड़ा था लोकसभा चुनाव
यहां बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी का सबसे करीबी समझा जाता है। पार्टी ने उन्हें मुरादाबाद से इसीलिए चुनाव भी लड़ाया था। अब जल्द ही उन्हें पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो