scriptपांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही इनकम टैक्स विभाग एक्शन मोड में, इस शहर में 50 से ज्यादा निर्यातक रडार पर | Income tax department trace over fifty exporter in tax evasion | Patrika News

पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही इनकम टैक्स विभाग एक्शन मोड में, इस शहर में 50 से ज्यादा निर्यातक रडार पर

locationमुरादाबादPublished: Dec 14, 2018 05:08:26 pm

Submitted by:

jai prakash

आयकर विभाग को शक है की इन सभी कारोबारियों द्वारा अपनी बड़ी आय के हिसाब से आयकर जमा नहीं किया है।

moradabad

पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही इनकम टैक्स विभाग एक्शन मोड में, इस शहर में 50 से ज्यादा निर्यातक रडार पर

मुरादाबाद : जनपद में 50 से ज्यादा बड़े पीतल कारोबारी आयकर विभाग के रडार पर आ गए है। आयकर विभाग को शक है की इन सभी कारोबारियों द्वारा अपनी बड़ी आय के हिसाब से आयकर जमा नहीं किया है। जिसके बाद विभाग ने सभी कारोबारियों की गोपनीय जांच शुरू कर दी है। जल्द ही सभी आयकर चोरी करने वाले कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की जाएगी।

यूपी में इस जगह मुफ्त में बंटा डीजल, बाल्टी में भर-भरकर साथ ले गए लोग, देखें वीडियो


बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी
मुरादाबाद के आयकर विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली है की शहर के कुछ बड़े पीतल कारोबारी आयकर की चोरी कर रहे है। विभाग को शक है की पिछले कुछ समय में इन कारोबारियों की आय और पीतल के निर्यात काफी बड़ा है। लेकिन पीतल कारोबारियों ने उसके हिसाब से टेक्स जमा नही किया है। शहर के 50 से ज्यादा ऐसे पीतल कारोबारी आयकर विभाग निशाने पर आ गए है। आयकर विभाग ने इन सभी कारोबारियों की गोपनीय जांच शुरू कर दी है। जल्द ही विभाग इन आयकर चोरों के खिलाफ एक बड़ी कार्यवाही करने जा रहा है। आयकर विभाग की होने जा रही कार्यवाही के बाद सभी पीतल कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Video: ईस्टर्न पेरिफेरल पर ट्रक में हुर्इ टक्कर तो लग गर्इ आग, तीन की हुर्इ मौत वीडियो देखकर सन्न रह जाएंगे आप

होगी सख्त कार्यवाही

अपर आयुक्त आयकर यदुवीर सिंह के मुताबिक इनकम टैक्स की टीमें लगातार निगरानी कर रहीं है। जिसमें कई निर्यातक व् बड़े व्यापारी निशाने पर हैं इन्हें नोटिस देकर पूछताछ की जाएगी। संतोषजनक जबाब न मिलने पर कानून के हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो