scriptदरोगा से सिपाही बोला- पुलिस चौकी में झाड़ू लगाया करो, कहते ही भिड़ गए दोनों | inspector constable clashed in moradabad for said apply broom in police post | Patrika News

दरोगा से सिपाही बोला- पुलिस चौकी में झाड़ू लगाया करो, कहते ही भिड़ गए दोनों

locationमुरादाबादPublished: Oct 24, 2022 11:01:26 am

Submitted by:

lokesh verma

मुरादाबाद में पुलिस चौकी में झाडू लगाने को लेकर दरोगा और सिपाही के भिड़ गए। दरोगा का आरोप है कि सिपाही ने उनका अपमान किया है। इस मामले में एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

inspector-constable-clashed-in-moradabad-for-said-apply-broom-in-police-post.jpg
मुरादाबाद जिले की एक पुलिस चौकी में झाडू लगाने को लेकर दरोगा और सिपाही के भिड़ने का मामला सामने आया है। दरोगा का आरोप है कि सिपाही ने पहले उनसे पुलिस चौकी में झाड़ू लगाने को कहा। जब उन्होंने विरोध किया तो सिपाही भड़क गया और जातिसूचक शब्द कहकर उन्हें अपमानित किया। यह प्रकरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस संबंध में दरोगा ने आला अधिकारियों से शिकायत करते हुए सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी हेमंत कुटियाल ने मामले की जांच सीओ सिविल लाइंस को सौंपी है।
दरअसल, यह मामला मुरादाबाद की अगवानपुर पुलिस चौकी का है। चौकी पर तैनात दरोगा प्रेमपाल सिंह का आरोप है कि वह रविवार की सुबह सोए हुए थे। इसी बीच चौकी पर ही तैनात सिपाही उनके पास आया और कहने लगा कि पुलिस चौकी में झाड़ू लगाया करो। अगर नहीं लगाओगे तो सफाई कर्मी को एक हजार रुपये देने होंगे। उन्होंने सिपाही की बात का विरोध किया तो वह उन पर ही भड़क गया।
यह भी पढ़े – हैवानियत की हद पार, चोरी के शक में बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा

सिपाही ने किया अपमान

दरोगा का आरोप है कि इसके बाद सिपाही ने जातिसूचक शब्दों कहकर अपमान किया। दरोगा प्रेमपाल ने इसकी शिकायत चौकी प्रभारी मृदुल कुमार से करते हुए सिविल लाइंस इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह को भी मामले की जानकारी दी। साथ ही कहा कि अगर सिपाही के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह एसएसपी से भी मामले की शिकायत करेंगे। इसी बीच एक यू-ट्यूब चैनल ने दरोगा की फोटो के साथ उसकी मदद का मैसेज वायरल कर दिया।
यह भी पढ़े – घर में भीषण आग लगने से रिटायर्ड आईजी की मौत, बेटा और पत्नी की हालत नाजुक

एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

सोशल मीडिया पर प्रकरण वायरल होते ही एसएसपी ने संज्ञान लिया है। एसएसपी ने सीओ सिविल लाइंस को जांच के आदेश दिए है। हालांकि अभी तक जांच पूरी नहीं हो सकी है। वहीं, प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि सफाई कर्मी को रुपये देने को लेकर दरोगा और सिपाही के बीच मामूली विवाद हुआ था। दोनों में समझौता हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो