script

इस IPS के फार्मूले से अपराधियों के साथ शस्त्र लाइसेसं धारकों में भी मच गया हड़कंप, जानिए क्या है फार्मूला

locationमुरादाबादPublished: Aug 31, 2019 07:08:15 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

कारतूसों का करवाया जाएगा मिलान
मिल रहीं थी दुरपयोग की शिकायतें
अपराधियों पर लगाम के लिए बनाया फार्मूला

kartoos.jpg

मुरादाबाद: एसएसपी अमित पाठक ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अब नया फार्मूला तैयार किया है। जिसमें उन्होंने जनपद के सभी लाइसेंसी हथियार धारकों से अपने-अपने कारतूसों का हिसाब देने को कहा है। जिसके बाद शस्त्र धारकों में हड़कंप मचा हुआ है। अनुमान है कि अपराधियों को कारतूस इसी तरह मिल रहे थे। अगर ये फार्मूला यहां सही बैठता है तो पूरे प्रदेश में इसे लागू कर दिया जाएगा। खुद डीजीपी भी इस पर सहमती दे चुके हैं।

इन्होंने सरकार से की भ्रष्ट अधिकारियों को जेल भेजने की मांग, जानिए ऐसी क्या है बात, देखें वीडियो

20 हजार हैं लाइसेंस धारक

जनपद में 20 हजार 800 शस्त्र लाइसेंस धारक हैं। सभी कारतूस लेते हैं और हिसाब कोई नहीं देता है, लेकिन नए निर्देशों के मुताबिक पुलिस अब शस्त्र लाइसेंस धारक से हर कारतूस का हिसाब लेगी। मुरादाबाद ही नहीं पूरे प्रदेश में इसी सिस्टम से कारतूसों की पड़ताल होगी। एसएसपी के इस फार्मूले से शस्त्र लाइसेंस लेकर कारतूस का धंधा करने वाले बेहद परेशान नजर आ रहे हैं।

कुत्ते को देखते ही मार दी थी गोली, जेल जाने के डर फरार हो गया आरोपी

कारतूसों का होगा मिलान

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि एक जनवरी 2018 से जितने भी शस्त्र लाइसेंस बने हैं। मुरादाबाद में भी उनकी जांच कराएंगे। हमारा मकसद किसी को परेशान करना नहीं है, लेकिन शस्त्र लाइसेंस धारक को यह बताना होगा कि उसने खरीद गए कारतूस का इस्तेमाल कहां किया है। थाना के शस्त्र लाइसेंस रजिस्टर से कारतूसों का मिलान कराएंगे। इससे जो लोग कारतूसों का गलत इस्तेमाल करते हैं वो रुकेगा साथ ही हर्ष फायरिंग जैसी भी घटनाएं रुकेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो