scriptशिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी में लेकर थाने पहुंच गया ये तेज तर्रार IPS, तीन पर गिरी गाज | Ips amit pathak take action against constable due to careless in duty | Patrika News

शिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी में लेकर थाने पहुंच गया ये तेज तर्रार IPS, तीन पर गिरी गाज

locationमुरादाबादPublished: Jun 18, 2019 11:49:30 am

Submitted by:

jai prakash

-कार्यप्रणाली से पुलिस कर्मचारियों में हडकम्प मचा दिया है।
-एसएसपी शिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी से मझोला थाना लेकर पहुंच गए।
-एसआई के खिलाफ सीओ सिविल लाइंस को जांच सौंपी दी।

moradabad

शिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी में लेकर थाने पहुंच गया ये तेज तर्रार IPS, तीन पर गिरी गाज

मुरादाबाद: हाल ही में शासन ने सूबे में कई आईपीएस अधिकारीयों के तबादले किये थे। जिसमें मुरादाबाद में तैनात डीआईजी जे रविन्द्र गौड़ का तबादला एसआईटी लखनऊ कर दिया था। उनकी जगह आगरा के तेज तर्रार एसएसपी अमित पाठक को तैनात किया है। रविवार को चार्ज लेने के साथ ही उन्होंने पहले दिन से ही अपनी कार्यप्रणाली से पुलिस कर्मचारियों में हडकम्प मचा दिया है। जी हां सोमवार को अपने कार्यालय में जब एसएसपी शिकायत सुन रहे थे तो उनके पास मझोला थाने की एक शिकायत आई थी। जिसमें पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई। जिस पर खुद एसएसपी शिकायतकर्ता को अपनी गाड़ी से मझोला थाना लेकर पहुंच गए और दो एक मुंशी को लाइन हाजिर के करने के साथ ही दो सब इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। यही नहीं एसएसपी अमित पाठक ने सभी पुलिस कर्मियों से अपनी कार्यप्रणाली में तुरंत सुधार लाने के निर्देश दिए।

 

moradabad

ये है मामला
दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मझोला के लाइनपार चाऊ की बस्ती निवासी शशांक ठाकुर एसएसपी के समक्ष पेश हुआ। उसने बताया कि बाइक चोरी के मामले में मझोला पुलिस ने रिपोर्ट में बाइक की बजाय उनकी कार का नंबर डाल दिया। इसका पता तब चला जब बीते माह वह अपनी कार (यूपी 21 एडी 1050) की फिटनेस जंचवाने आरटीओ कार्यालय पहुंचा। उसे बताया गया कि उसकी कार की चोरी की रिपोर्ट मझोला थाने में दर्ज है। इसके बाद उसने मझोला थाने में दर्ज एफआईआर में गाड़ी का नंबर ठीक करने के लिए आवेदन किया। आरोप है कि मुंशी राशिद नंबर ठीक करने की बजाय उसे टरकाता रहा।

मेजर की शहादत की खबर सुनते ही बिगड़ी मां की हालत, मुख्‍यमंत्री योगी ने किया बड़ा ऐलान

अपने साथ लेकर पहुंचे थाने
शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने शशांक को अपने पास ही बैठा लिया। बाद में उसे लेकर मझोला थाने पर पहुंच गए। पहले ही दिन एसएसपी के थाने पर पहुंचने से वहां हड़कंप मच गया। एसएसपी ने पहुंचते ही शशांक के मामले की फाइल तलब कर ली। फाइल देखने के बाद उन्होंने पाया कि मुंशी ने मामूली समस्या का निराकरण करने की बजाय फरियादी को टकराने का प्रयास किया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से मुंशी राशिद को लाइन अटैच कर दिया। साथ ही मामले की विवेचना करने वाले एसआई के खिलाफ सीओ सिविल लाइंस को जांच सौंपी दी।

अवैध शराब बेचने पर बिफरी महिलाओं ने कोतवाली में किया जमकर हंगामा, कर दिया यह बड़ा ऐलान

इस मामले में भी लगाईं फटकार
यही नहीं इसी थाने से जुड़े जयंतीपुर के एक मामले में भी एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई। दरअसल जयंतीपुर की एक 16 वर्षीय किशोरी नवंबर को गायब हो गई थी। उसकी बरामदगी हुई तो उसे भगाने वाले आरोपी ने निकाह करने का आश्वासन देकर समझौता कर लिया, जबकि किशोरी के परिजन मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहे थे। एसएसपी ने पूछा कि इस मामले में एफआईआर क्यों नहीं लिखी गई। मामले की जांच कर रहे एसआई राशिद के खिलाफ जांच के लिए सीओ सिविल लाइंस राजेश कुमार को निर्देश दिया।

Patrika News Bulletin@10 AM: आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ मेरठ का लाल, एक क्लिक में पढ़ें वेस्‍ट यूपी की 5 बड़ी खबरें

जारी रहेगी कार्यवाही
एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि जो काम तुरंत हो जाना चाहिए था उसे इतने दिनों तक क्यों लटकाया गया। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।आगे भी अगर कोई पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ऐसा काम करता है तो कार्यवाही की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो