scriptइस IPS ने बदल दी 62 परिवारों की किस्मत, अब तक पुलिस से बचते फिरते थे, पुलिस ने दिलाई नौकरी तो खिल उठे चेहरे | Ips amit pathak take initiative and give 62 family empolyement | Patrika News

इस IPS ने बदल दी 62 परिवारों की किस्मत, अब तक पुलिस से बचते फिरते थे, पुलिस ने दिलाई नौकरी तो खिल उठे चेहरे

locationमुरादाबादPublished: Jan 23, 2020 06:24:58 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -एसएसपी ने आदर्श कालोनी को सुधारने का उठाया था बीड़ा -यहां पर घर-घर में बनती थी कच्ची शराब -अब शराब का काम पूरी तरह बंद होने का दावा -यहां के लोगों को समाज में मुख्यधारा में लाने का पहला पड़ाव है रोजगार

rojgar.jpg

मुरादाबाद: सूबे में पुलिस की छवि किस कदर खराब है ये किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में मुरादाबाद पुलिस ने एक नेक पहल की है, इसमें न सिर्फ खाकी के प्रति लोगों की सोच बदलेगी, बल्कि उसके प्रति सम्मान भी कुछ बढ़ेगा। जी हां अपनी अलग कार्यशैली के लिए परिचित आईपीएस अधिकारी और वर्तमान एसएसपी अमित पाठक ने शहर की सबसे बदनाम आदर्श कालोनी को न सिर्फ सुधारने की ठानी बल्कि उसके अस्तित्व को बदलने का इरादा कर लिया और आज उसे साकार भी कर दिया। जिसमें आज इस कालोनी के 62 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे, जो अब तक अवैध शराब के धंधों में संलिप्त थे या फिर किसी और तरह का अपराध करते थे।

26 जनवरी काे लेकर जिलाधिकारी ने बुलाई मीटिंग, मदरसा संचालकों काे निर्देश
अवैध शराब था मुख्य व्यवसाय
शहर के सिविल लाइन क्षेत्र स्थित आदर्श कालोनी सिर्फ नाम की ही आदर्श थी, यहां वो सारे गलत धंधे होते थे, जिन्हें कानून की किताब में सिर्फ सजा का ही प्रावधान है। दशकों से यहां लोग अवैध शराब का धंधा करते थे, हफ्ते में कई कई बार पुलिस और आबकारी यहां छापेमारी करती थी। लेकिन अगले दिन भट्टियां तैयार हो जातीं थी। एसएसपी अमित पाठक ने इसकी जड़ को समझा तब उन्होंने इसके निदान का बीड़ा उठाया। क्यूंकि यहां ज्यादातर परिवारों की रोजी-रोटी का जरिया यही धंधा था।

Magha Gupta Navratri 2020: मां की पूजा करने से मिलेगा विशेष आशीर्वाद, 25 से हो रहे शुरू

62 को मिला नियुक्ति पत्र
एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक पहले चरण में ऐसे परिवारों का सर्वे कराकर उन्हें संवाद किया गया। फिर अभी उन्हीं के क्षेत्र में दी दिवसीय रोजगार मेला भी लगाया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने आवेदन किया था। इस इलाके के लोगों को रोजगार दिलवाना आसान नहीं था। इसलिए स्थानीय व्यापारी संगठनों को भी विशवास में लेकर ये काम शुरू किया गया। आज पहले चरण में 62 लोगों को रोजगार दिया गया। ये प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो