Janta Carfew Moradabad Live: कोरोना से लड़ाई में साथ आया हर नागरिक, मंडल में दिखा व्यापक असर

Highlights
-मुरादाबाद मंडल में जनता कर्फ्यू का दिखा व्यापक असर
-सड़क-गलियां-मोहल्लों तक नजर आए सूने
-रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टेशन पूरी तरह लॉक
-अस्पताल और आपात सेवाएं रहीं चालू

By: jai prakash

Published: 22 Mar 2020, 03:00 PM IST

मुरादाबाद: जनता कर्फ्यू का असर पूरे मंडल में व्यापक रूप से देखने को मिल रहा है। सुबह से ही हाइवे से लेकर गाँव-गली मोहल्लों तक से लोग नदारद हैं। कहीं भी सामान्य आवाजाही तक नहीं है। बड़ी संख्या पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी गश्त कर लोगों को घरों में रहने के निर्देश दे रहे हैं। इस इतर सभी जगह अस्पताल और आपात सेवायें चालू हैं। मेडिकल स्टोर बंद नहीं किये गए हैं। टीम पत्रिका ने मंडल के सभी जिलों का जायजा लिया जिसमें जनता कर्फ्यू का असर लोगों में देखने को मिला।

जनता कर्फ्यू जारी है: सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली में पसरा सन्नाटा

थम गया शहर-गांव
मुरादाबाद में जो बाजार सुबह जल्दी खुल जाते थे आज वे बंद रहे, यही नहीं गली-मोहल्लों के अंदर की आम दुकानों के साथ ही चाय-पान-बीड़ी के गुटखे वाली भी छोटी-मोटी सभी दुकानें बंद रहीं। सभी जगह तालाबंदी और फोर्स ही नजर आई। खुद डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित कुमार पाठक लगातार भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। कई जगह उन यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा जो बाहर से आए थे ऑटो और अन्य साधन सड़कों पर थे नहीं, लिहाजा उन्हें पैदल ही जाना पड़ा। रेलवे स्टेशन और रोडवेज स्टैंड को पूरी तरह लॉक कर दिया गया था। किसी को भी स्टेशन परिसर के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। जो ट्रेनें लम्बे रूट की थीं बस वही गुजरीं। यही हाल बसों का भी रहा लोकल रूटों के साथ दिल्ली-हरिद्वार सभी रूटों पर बस सेवा बंद रही।

West Up: Corona Virus शहर के साथ गांवों में भी पसरा रहा सन्नाटा

मंडल भर में दिखा असर
वहीँ रामपुर और संभल में भी जनता कर्फ्यू में बाजार पूरी तरह बंद रहे, अमरोहा में भी ऐसा ही नजारा दिखा। रामपुर में कई जगह पुलिस को सख्ती भी दिखानी पड़ी। लोग बिना वजह आवाजाही कर रहे थे, जिस पर पुलिस ने उन्हें घर लौटने को कहा। कई लोग अजबक गजब बहाने बनाते नजर आये। एम्बुलेंस और अन्य आपात सेवाओं को जारी रखा गया। अस्पताल में इमरजेंसी सेवायें भी सुचारू रूप से चलतीं रहीं।

Janta Curfew: शाहीन बाग की तर्ज पर देवबंद में भी सीएए के खिलाफ धरना जारी, कोरोना के खौफ से महिलाओं ने बनाई दूरी
लोग कर रहे सहयोग
दोपहर तीन बजे तक पूरे मंडल में जनता कर्फ्यू का असर जारी है, लोग पुलिस-प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। कालोनियों के गेट और अपार्टमेंट्स के गेट बंद कर दिए गए हैं। यही नहीं लोग बालकनी में भी नहीं आ रहे हैं। जिससे ये समझा जा सकता है कि कोरोना अलर्ट को लेकर लोग कितना गंभीर हैं। फ़िलहाल अभी कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और सब कुछ शन्ति पूर्ण तरीके से चल रहा है। मुरादाबाद में CAA के विरोध में लोगों ने अपना धरना पुलिस-प्रशासन के आग्रह के बावजूद खत्म नहीं किया है और लगातार उनका विरोध प्रदर्शन जारी है।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned