यूपी के इस जिले में जिला पंचायत की कुर्सी के लिए भाजपा के दो कद्दावर आमने सामने

यूपी के इस जिले में  जिला पंचायत की कुर्सी के लिए भाजपा के दो कद्दावर आमने सामने

Jai Prakash | Publish: Sep, 09 2018 10:51:38 AM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

चुनाव आयोग ने अब 25 सितम्बर को जिला पंचातय अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चुनाव कराने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं।

मुरादाबाद: जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर स्थानीय भाजपा में एक बार फिर दो खेमों की अदावत सामने आ रही है। जी हां एक साल बाद पिछले दिनों मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष शलिता सिंह के खिलाफ जिला पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। जिसमें शलिता सिंह हाई कोर्ट भी गयीं लेकिन उन्हें वहां से कोई राहत नहीं मिली। जिस पर चुनाव आयोग ने अब 25 सितम्बर को जिला पंचातय अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चुनाव कराने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं। लेकिन इस बार फिर सांसद सर्वेश सिंह और राज्य मंत्री भूपेन्द्र चौधरी का खेमा अपनी अपनी गोलबंदी में लगा हुआ है।

1505 कराेड़ की लागत से बनेगा सहारनपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग, शिलान्यास काे पहुंच रहे सीएम याेगी आैर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

ऐसे चला कार्यकाल

31 महीने तक जिला पंचायत की कुर्सी संभालने वाली शलिता सिंह के खिलाफ ये दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव आ रहा है। पिछले साल भी इसी तरह कुचब सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था लेकिन सांसद सर्वेश सिंह के दखल से राज्यमंत्री के खेमे को गहरा झटका लगा था। इस बार फिर उसी तरह की जोर आजमाइश दिख रही है। क्यूंकि राज्यमंत्री खेमा उनके पी ए की पत्नी मिथलेश कुमारी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाना चाहता है। लेकिन इस बार फिर सांसद सर्वेश सिंह की सक्रियता ने मन्त्री खेमे को पसीना पसीना कर दिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद आम आदमी पार्टी से लड़ेंगे चुनाव, अरविंद केजरीवाल ने दिए संकेत

भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव

भाजपा के लिए ये चुनाव अब प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। भाजपा सांसद के दांव से निपटने के लिए बसपा खेमे से भी किसी को उतार सकता है। जिसमें कई नेताओं की इस सीट के लिए बातचीत जारी है। उधर सांसद सर्वेश सिंह भी पुराने सियासी हैं जिनके दम पर मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष शलिता सिंह को पूरा भरोसा है।

Big News: खुलेआम भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस के कपड़े फाड़े, शरीर पर कई जगह दांत से भी काटा

प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

वहीँ प्रशासन ने भी इस चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। जिसमें चुनाव अधिकारी की तैनाती के साथ ही सुरक्षा के भी इंतजाम कर दिए।

 

Ad Block is Banned