scriptKerala floods: यूपी के इस जिले से बाढ़ प्रभावितों के लिए भेजी गयी सामग्री | Kerala floods relief material send by self organisation | Patrika News

Kerala floods: यूपी के इस जिले से बाढ़ प्रभावितों के लिए भेजी गयी सामग्री

locationमुरादाबादPublished: Aug 25, 2018 05:12:24 pm

Submitted by:

jai prakash

स्थानीय व्यापारी संगठनों द्वारा इकट्ठा किया गया था। राहत सामग्री को डीएम राकेश कुमार सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

moradabad

Kerala floods: यूपी के इस जिले से बाढ़ प्रभावितों के लिए भेजी गयी सामग्री

मुरादाबाद: केरल में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए वहां के नागरिकों के लिए अब देश भर से मदद के लिए हाथ उठ रहे हैं। इसी तर्ज पर आज मुरादाबाद से राहत सामग्री की पहली खेप केरल के लिए रवाना की गयी। जिसे स्थानीय व्यापारी संगठनों द्वारा इकट्ठा किया गया था। राहत सामग्री को डीएम राकेश कुमार सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

गंगा नदी से बचाए गए पीड़ित को अस्पताल भेजने के बजाए कागजी खानापूर्ति में लगी रही पुलिस, देखें वीडियो

डीएम ने की अपील

डीएम राकेश कुमार सिंह ने केरल के लोगों की मदद के लिए अधिक से अधिक सहायता करने की अपील करते हुए कहा कि भयंकर बाढ़ की प्राकृतिक आपदा झेल रहे केरल के लोगों को ज्यादा से ज्यादा मदद की जरूरत है। ऐसे समय में हर कोई व्यक्ति अपने आप को असहाय महसूस करता है। दूसरे लोगों की सहायता से ही ऐसी मुसीबत में फंसे लोगों को उभारा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज जिला प्रशासन और अन्य संस्थाओं की मदद से जो राहत सामग्री भेजी गई है वह केरल के सभी लोगों को तो नहीं पर कुछ लोगों को जरूर राहत देगी। जल्द ही जिले से केरल के लिए और भी राहत सामग्री भेजी जाउगी।

ट्रक और पिकअप वाहन की भिडन्त, एक दर्जन से अधिक घायल,एक महिला की मौत

सीधे भी की जा सकती है मदद

यही नहीं उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति सीधे तौर पर भी केरल के लोगों के लिए मदद कर सकता है। इसके लिए केरल सरकार के डोनेशन डॉट सीएमडीआरएफ डॉट केरला डॉट जीओवी डॉट इन हैश डोनेशन लिंक पर जाकर मदद की जा सकती है।

Raksha Bandhan 2018: इस योग में बंधी राखी से आएंगी भार्इ-बहन पर ये मुश्किलें, त्योहार पर इन छह घंटों से बचें

ये सामान भेजा गया

उन्होंने बताया कि आज दिल्ली केरला हाउस भेजी गई राहत सामग्री में पानी की बोतल, रस के पैकेट,ओआरएस के घोल, मैगी आदि विभिन्न सामान भेजा गया है।

योगी सरकार में सितंबर और अक्‍टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और स्‍कूल, बना लें घूमने का प्‍लान

बड़ी संख्या में प्रभावित हुए हैं लोग

यहां बता दें कि केरल में आई बाढ़ से वहां पचास फीसदी से अधिक आबादी प्रभवित हुई है। बड़ी संख्या में लोगों के घर दुकान मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। केंद्र सरकार ने भी राज्य को हर माद का आश्वासन दिया है। वहीँ अब निजी संगठनों द्वारा भी मानवता को ध्यान में रखते हुए मदद की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो