Krishna janmastmi 2018: यहां के बने लड्डू गोपाल की धूम विदेशों में भी,खिले निर्यातकों के चेहरे

Krishna janmastmi 2018:  यहां के बने लड्डू गोपाल की धूम विदेशों में भी,खिले निर्यातकों के चेहरे

Jai Prakash | Publish: Sep, 02 2018 05:37:03 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

बाजारों में छोटे से लड्डू गोपाल से लेकर भगवान कृष्ण की बड़ी बड़ी मूर्तियो की लोग खरीदारी कर रहे है।

मुरादाबाद: भगवान श्रीकृष्ण के जनमोत्सव की धूम देश के अलग अलग इलाकों में जमकर देखने को मिल रही है। वहीँ महानगर में घरों से लेकर बाजारों और मंदिरों में भी जन्माष्टमी की अलग ही छटा नजर आ रही है। बाजारों में छोटे से लड्डू गोपाल से लेकर भगवान कृष्ण की बड़ी बड़ी मूर्तियो की लोग खरीदारी कर रहे है। ग्राहकों के इस उत्साह से दुकानदारों के चेहरे पर भी रौनक देखने को मिल रही है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के चलते बाजारों में भगवान श्रीकृष्ण की नई नई पोशाकों के बाजारों की दुकाने सजी हुई है। मुरादाबाद में पीतल के घुटने चलते हुए लड्डू गोपाल की ग्राहकों की सबसे बड़ी डिमांड है साथ ही भगवान श्रीकृष्ण का पालन जिसमे कान्हा बैठ कर झूला झूल रहे है। लड्डू गोपाल ओर पालने की देश ही नही विदेशों से भी अच्छी खासी डिमांड है।

इस शहर में 22 स्थानों पर दिन-रात बेधड़क होती है चोरी, किसी में शिकायत की भी नहीं है हिम्मत

कान्हा की पोशाक की डिमांड
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अधिकांश लोग छोटे छोटे बच्चों को भगवान कृष्ण और राधा के रूप में सजाते है जिसके लिए बाजार में कान्हा की पोशाक बच्चों के लिए कान्हा और राधा की पोशाक खरीदी जा रही हैं। कान्हा की बांसुरी, मुकुट, पोशाक आदि की मांग है। लड्डू गोपाल को सजाने के लिए भी सुंदर पोशाक खरीदी जा रही है। बाजारों में सौ रुपये से लेकर पांच सौ रुपये में पोशाक उपलब्ध है।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बनाया यह मास्टर प्लान

दुकानदारी बढ़ी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले बाजारों में आये ग्रहको की वजह से दुकानदारों के चेहरे पर भी रौनक देखी जा रही है। हलवाई की दुकानों पर मोतीचूर के लड्डुओं की अच्छी खासी डिमांड है।

योगी सरकार बनने के बाद इस शहर में पहली बार हुई इतनी बड़ी बैठक, ये दिग्गज नेता हुए शामिल

मुनासिफ हैं दाम
कुलदीप का कहना है कि बाजार में बहुत बहुत सुंदर सुंदर लड्डू गोपाल है हम भी लड्डू गोपाल लेने आये है। बहुत मुनासिफ दामों में लड्डू गोपाल बाजार में मिल रहे जिसको लेकर लोगो मे बहुत उत्साह है और बाजार में रौनक भी बहुत अच्छी है।

महिला टीचर ने सैलरी से स्कूल को दी ‘एक्सप्रेस’ ट्रेन की शक्ल, बोली- ये दिक्कत दूर नहीं हुई तो बन जाएगी ‘पैसेंजर’

विदेशों में भी डिमांड
वहीँ एएम ट्रेडर्स के मालिक अतुल अग्रवाल का कहना है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एक ऐसा त्यौहार है जो भारत सहित विदेश में भी मनाई जाती है। जिसके लिए विदेशों में भी लड्डू गोपाल की विदेशों में भी बहुत डिमांड है। बाजारों में बहुत सुंदर सुंदर लड्डू गोपाल ओर भगवान कृष्ण की मूर्ती है। ग्रहको में भी बहुत उत्साह है जिसकी वजह से बाजारों में रौनक लौट आयी है।

Ad Block is Banned