लेखपाल ने फोन पर की ऐसी डिमांड, सुनकर हो जाएंगे शर्मिंदा, ऑडियो वायरल

लेखपाल ने फोन पर की ऐसी डिमांड, सुनकर हो जाएंगे शर्मिंदा, ऑडियो वायरल

Jai Prakash | Updated: 23 Aug 2019, 04:50:56 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • किसान से फोन पर मांगी रिश्वत
  • जमीन की पैमाइश के लिए मांग रहा था रिश्वत
  • किसान ने अधिकारीयों को सुनवाई ऑडियो

मुरादाबाद: लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी महकमों में भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा। जी हां ऐसा ही एक मामला तहसील सदर का सामने आया है। जिसमें एक लेखपाल किसान से रिश्वत मांग रहा है। पीड़ित किसान ने लेखपाल की ऑडियो वायरल करने के साथ ही प्रशासनिक अधिकारीयों से भी इसकी शिकायत कर दी। जिससे पूरे तहसील में हडकंप मचा हुआ है।

अखिलेश अपने इस खास सिपाही को वेस्ट यूपी में देंगे बड़ी जिम्मेदारी

ये है पूरा मामला

सदर तहसील के गांव चौधरपुर शाहआलमपुर के किसान द्वारा गांव के लेखपाल संजीव कुमार पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए, जिलाधिकारी मुरादाबाद को एक प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसमें लेखपाल द्वारा 80 हजार रुपए लेने की बात कही गई। शिकायती पत्र के बाद जिलाधिकारी मुरादाबाद द्वारा किसान को आश्वासन दिलाया गया और जांच करने की बात कही गई है। किसान द्वारा बताया गया कि गांव का लेखपाल जमीन की पैमाइश के नाम पर 80 हज़ार मांग रहा है। वह पैसे देने के बाद भी उसकी जमीन की पैमाइश नहीं की गई। जिसका ऑडियो भी वायरल हो गया। लेखपाल के मुंशी अमजद द्वारा कहा गया कि किसान मेरे सामने लेखपाल को रिश्वत की रकम दी है। जबकि लेखपाल द्वारा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं बताया गया।

इस छात्रा ने करोड़ों की लागत से होने वाले विकास की दी सौगात, पूरा मामला जानकर गर्व करेंगे आप

होगी जांच

वहीँ तहसीलदार नितिन तेवतिया ने इस मामले में जांच की बात कही है। जिसमें उन्होंने कहा की ऑडियो की सत्यता के साथ ही पूरे प्रकरण की जांच होगी। और उसके बाद कार्यवाही की जायेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned