जाल में फंसा तेंदुआ, ​शिकारी जान बचाकर भागे

 जाल में फंसा तेंदुआ, ​शिकारी जान बचाकर भागे
leopard caught in animal coyote trap

sandeep tomar | Publish: Dec, 06 2016 07:57:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

एक तेंदुआ रात के समय शिकारियों के बिछाए जाल में फंस गया और उसे देखते ही शिकारी भाग निकले

अमरोहा/मुरादाबाद: अमरोहा देहात थाना क्षेत्र में शिकारियों द्वारा जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए लगाए गए फंदे में एक खूंखार तेंदुआ फंस गया। जिसे देखते ही इलाके में दहशत फैल गयी। ग्रामीणों के साथ पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने घंटों की मेहनत के बाद तेंदुए को काबू में किया।



तेंदुआ देख भागे शिकारी

मामला इलाके के गांव नोरान गांव का है। शिकारियों ने गन्ने के खेत में जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए लोहे का फंदा लगाया था। उसमें कोई छोटा मोटा जानवर न फंसकर खूंखार तेंदुआ फंस गया। माना जा रहा है कि तेंदुए को देख शिकारी तो भाग गए लेकिन तेंदुए के फंसे होने की की खबर मिलते ही भीड़ खेत पर पहुंचने लगी। जानकारी मिलते ही थाना देहात पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को पकड़ने के लिए दिल्ली से विशेष टीम को बुलाने के लिए सुचना दी गयी।

टीम ने पकड़ा तेंदुआ

रात से फंसे तेंदुए को बड़ी मुश्किल से वन विभाग की टीम से पकड़ कर पिंजरे में बंद किया तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली। यहां बता दें कि इस इलाके में तेंदुआ और कई जंगली जानवर पहले भी दाखिल हो चुके हैं जिनके हमले में कई ग्रामीण और जानवर भी शिकार हुए हैं। आज एक बार फिर इस तरह से तेंदुए के फंसने से ग्रामीण सकते हैं और इस बात को लेकर अब चिंता में हैं कि कहीं इस तेंदुए के साथ अभी और भी तेंदुए या अन्य जंगली जानवर तो इलाके में नहीं है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned