scriptइस शहर की गलियों में हो रहा था कुछ ऐसा कि, देखते ही देखते बन गयी छावनी | Light checking compaign with heavy police force | Patrika News

इस शहर की गलियों में हो रहा था कुछ ऐसा कि, देखते ही देखते बन गयी छावनी

locationमुरादाबादPublished: Sep 27, 2018 05:40:13 pm

Submitted by:

jai prakash

आज भारी पुलिस फ़ोर्स और पीएसी बल के साथ टीम ने में चेकिंग अभियान चलाया, बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ने के साथ मीटरों में खराबी मिली।

moradabad

इस शहर की गलियों में हो रहा था कुछ ऐसा कि, देखते ही देखते बन गयी छावनी

मुरादाबाद: शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग विशेष अभियान चला रहा है। जिसमें उन इलाकों में बेहद तेजी के साथ अभियान चलाया जा रहा है,जहां सबसे ज्यादा बिजली चोरी की शिकायतें मिलती हैं। लेकिन बिजली विभाग को तब ये चेकिंग अभियान उल्टा पड़ गया जब बुधवार को शहर के नागफनी थाना क्षेत्र में चेकिंग को गयी टीम ने मारपीट कर दौड़ा दिया। जिससे बिजली अफसरों ने पुलिस और प्रशासन के साथ अभियान शुरू किया। जिसके तहत आज भारी पुलिस फ़ोर्स और पीएसी बल के साथ टीम ने नागफनी थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया,यहां बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ने के साथ मीटरों में खराबी मिली। लेकिन भारी फ़ोर्स देखकर भीड़ से कोई आज आवाज नहीं आई।

यूपी के इस शहर में घर में कैद हुआ मुस्लिम परिवार, बच्चे भी नहीं जा पा रहे हैं स्कूल

 

बिजली कर्मियों से हुई थी मारपीट

शहर में आज बिजली विभाग की टीम बिजली विभाग के आला अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ भारी पुलिस फोर्स और पीएसी की बटालियन के साथ जब थाना नागफनी इलाके में पहुंची तो इलाके में हडकम्प मच गया। भारी फ़ोर्स इस तरह से सड़क पर थी जैसे मानों कोई कर्फ्यू वाले इलाके में गश्त हो रही हो। कारण ये था कि बीते दिन 26 सितम्बर को भी इसी इलाके में स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची बिजली विभाग की चैकिंग टीम को इलाके लोगों ने दौड़ा लिया था। लिहाजा विभाग के अधिकारी आज कोई भी रिस्क न लेकर भारी पुलिस फोर्स के साथ खुद चैंकिग टीम के साथ रहे किसी भी हालात से निबटने के लिए भारी पुलिस फोर्स के अलावा बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पहली बार सिर पर मिलिट्री वाला हैलमेट लगाकर लोगों के घरों में चैकिंग करते नजर आए।

ग्राइंडर मशीन की चपेट में आए ऑपरेटर का बन गया कीमा, वीडियो देखर सिहर जाएंगे आप

 

आज भी उठी विरोध की आवाज

इसके बावजूद भी कई बार हालात बिगड़े तो पुलिस अधिकारी अनाउंसमेंट के जरिये लोगों को घर के अंदर चले जाने की हिदायत देते रहे। आज ये सब इसलिए किया गया और इलाके में चैकिंग के दौरान मीटर भी उतारे गए व बकायेदारों की लाइन भी काटी गयी हालाकि आज भी टीम का हल्का विरोध दिखाई दिया और इस दौरान इलाके के लोगों की बिजली से संबंधित समस्याएं भी सुनीं गयीं और निराकरण का आश्वासन भी दिया गया।

रातभर इस वजह से नहीं सो पाया भाजपा का फायरब्रांड विधायक, पार्टी के अन्य नेताओं में भी बनी रही बेचैनी

 

जारी रहेगा अभियान

चीफ इंजिनियर ए के सिंह ने बताया कि महानगर के इस इलाके में 70 फीसदी बिजली चोरी की जा रही थी। बुधवार को टीम पर चेकिंग के दौरान हमला भी किया गया। लेकिन हमने अभियान बंद करने के बजाय आज फ़ोर्स के साथ अभियान चलाया। जो अभी अवैध तरीके से बिजली का इस्तेमाल करते हुए मिलेगा उस पर सख्त कार्याही की जाएगी। बिजली चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो