प्रियंका गांधी को ऐसे हुआ था रॉबर्ड वाड्रा से प्यार, रोचक है दोनों की लव स्टोरी

प्रियंका गांधी को ऐसे हुआ था रॉबर्ड वाड्रा से प्यार, रोचक है दोनों की लव स्टोरी

Rahul Chauhan | Publish: Apr, 18 2019 07:19:48 PM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 07:19:49 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

  • 18 अप्रैल 1969 को मुरादाबाद में जन्मे रॉबर्ट वाड्रा (robert vadra) एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं
  • 13 वर्ष की उम्र में वाड्रा से मिली थीं प्रियंका (priyanka gandhi vadra) (love story of priyanka gandhi and robert vadra)

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव के चलते देशभर में राजनीति का माहौल बना हुआ है। जहां एक तरफ भाजपा नरेंद्र मोदी के चेहरे पर फिर से चुनाव लड़ रही है। तो वहीं कांग्रेस में नई जान डालने के लिए पार्टी आलाकमान ने प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi vadra) को भी मैदान में उतरा है। पिछले कुछ समय से प्रियंका के पति और राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा (robert vadra) के लगातार राजनीति में आने का चर्चा हो रही हैं। वहीं इस सबके बीच आज हम आपको रॉबर्ट वाड्रा (robert vadra Priyanka Gandhi i love story) के जन्मदिन के दिन उनकी और प्रियंका की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं। (love story of priyanka gandhi and robert vadra)

यह भी पढ़ें : इस बड़े वर्ग ने भाजपा के खिलाफ वोट देने का किया ऐलान, बोले- हर जगह करेंगे हराने का काम

मुरादाबाद में हुआ वाड्रा का जन्म

18 अप्रैल 1969 को मुरादाबाद में जन्मे रॉबर्ट वाड्रा एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पाकिस्तान के सियालकोट से आकर देश की पीतलनगरी कहे जाने वाले मुरादाबाद में बस गए थे। यहां उन्होंने ब्रास का कारोबार शुरू किया। जिसे बाद में रॉबर्ट वाड्रा के पिता राजेंद्र वाड्रा ने संभाला। वहीं उनकी मां मॉरीन दिल्ली के एक प्ले स्कूल में टीचर थीं जो कि मूल रूप से स्कॉटिश हैं।

13 वर्ष की उम्र में वाड्रा से मिली प्रियंका

प्रियंका गांधी की रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात तब हुई जब वह 13 वर्ष की थीं। ये दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे और दोनों की मुलाकात रॉबर्ट वाड्रा की बहन मिशेल वाड्रा के द्वारा हुई थी। तभी से दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। बताया जाता है कि रॉबर्ट प्रियंका को खास ज्वैलरी तोहफे में दिया करते थे, जो कि उनकी खुद की फैक्ट्रियों द्वारा तैयार की जाती थी। धीरे-धीरे राहुल गांधी से भी वाड्रा की अच्छी दोस्ती हो गई।

यह भी पढ़ें : 'अमेठी में राहुल खुद को इंदिरा का तो केरल में फिरोज गांधी का पोता बताते हैं'

जब रॉबर्ट से मिलने मुरादाबाद पहुंच गई थी प्रियंका

एक बार प्रियंका रॉबर्ट से मिलने मुरादाबाद पहुंच गई थीं। इसके बाद उनके प्रेम कहानी की चर्चा तेजी से शुरू हो गई थी। हालांकि कहा जाता है कि उस समय रॉबर्ट नहीं चाहते थे कि किसी को उनके प्रेम के बारे में पता चले। इस बाबत वाड्रा ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'हम तब मिले थे जब दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में पढ़ा करते थे। मुझे लगा कि वह मुझमें दिलचस्पी रखती हैं, लेकिन मैं नहीं चाहता था कि लोग इसके बारे में जानें, क्योंकि लोग इसे गलत तरह से लेते।'

प्रियंका ने बताया शादी की वजह

बता दें कि 18 फरवरी 1997 में प्रियंका और रॉबर्ट शादी के बंधन में बंध गए। उनकी शादी सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ, दिल्ली पर हिंदू रीति-रिवाजों से हुई। अब प्रियंका और रॉबर्ट के दो बच्चे हैं- जिनके नाम मिराया वाड्रा और रेहान वाड्रा है। एक इंटरव्यू में प्रियंका ने वाड्रा के बारे में कहा था, "जब मैं उनसे पहली बार मिली थी तो उन्होंने मुझे अलग तरह से ट्रीट नहीं किया, जो कि मुझे अच्छा लगा। वह दिल से बहुत ही ईमानदार इंसान हैं। उनके लिए एक हाई प्रोफाइल राजनीतिक परिवार का माहौल बिल्कुल ही नया था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने सब कुछ संभाला, वह एकदम शानदार है।"

शादी के बाद परिवार से तोड़ लिया था नाता

प्रियंका और रॉबर्ट की शादी के बाद इस तरह की खबरें उड़ने लगी थीं कि वाड्रा के पिता और भाई सियासी फायदा उठाने में लग गए हैं। उन्होंने यूपी के सीएम और अधिकारियों से भी कुछ सिफारिशें कर डाली थीं। वहीं कहा जाता है कि उन्होंने मुरादाबाद से किसी को टिकट दिलाने तक का वादा कर लिया था। जिसके चलते सोनिया गांधी नाराज हो गईं। इसके बाद रॉबर्ट को सार्वजनिक तौर पर अखबार में अपने परिवार से संबंध तोड़ने का इश्तेहार भी छपावाना पड़ा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned