Moradabad: उड़ीसा से चावलों के बीच संभल जा रही थी करोड़ों के गांजे की खेप, पांच गिरफ्तार

Highlights

  • संभल का मास्टर माइंड
  • वेस्ट यूपी समेत पड़ोसी राज्यों तक फैला है नेटवर्क
  • उड़ीसा से संभल जा रही थी खेप

By: jai prakash

Updated: 03 Jan 2020, 10:03 AM IST

मुरादाबाद : शहर के दिल्ली रोड स्थित पाकबाड़ा थाना क्षेत्र में नारकोटिक्स और लखनऊ एसटीएफ ने उड़ीसा से संभल ले जाई जा रही गांजे की करोड़ों की खेप पकड़ी है। ये गांजा चावल की बोरियों में भरकर ले जाया जा रहा था। टीम ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग में अभी कई लोग और शामिल होने की सम्भावना है। फ़िलहाल देर रात तक पूछताछ जारी थी।

Video: Meerut के डॉक्‍टरों ने किया करिश्‍मा, आमाशय से बना डाली नई आहार नली

 

ये है नेटवर्क

लखनऊ एसटीएफ के इंस्पेक्टर विजेंद्र शर्मा के मुताबिक कई राज्यों में ये नेटवर्क फैला है और वेस्ट यूपी से कई राज्यों में जाता है। इसकी सूचना काफी समय से मिल रही थी। इसमें जब खंगाला गया तो संभल निवासी जफर अली इस गांजे के कारोबार का मास्टर माइंड है। इसी का नेटवर्क पूरे वेस्ट यूपी और अन्य राज्यों तक फैला हुआ है। गुरुवार को सूचना मिली कि चावल की बोरियों से भरा एक ट्रक उड़ीसा से मुरादाबाद के रास्ते सम्भल जा रहा है। चावल की बोरियों के बीच गांजा की बड़ी खेप छिपा कर रखा गया है। ट्रक का मालिक जफर अली है। एसटीएफ व नारकोटिक्स विभाग की टीम ने पाकबाड़ा थाना क्षेत्र में ग्रोथ पुलिस चौकी के समीप ट्रक रोका। तलाशी में ट्रक में पांच क्विंटल गांजा मिला। इसकी अन्तराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ से भी ज्यादा है, फिर भी इसका आंकलन अभी और जारी है।

सर्राफ की दुकान से साेने की अंगूठी लेकर भागा युवक, सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद, देखें वीडियो

ये गिरफ्तार

टीम ने मौके से अतीकुर्रहमान उर्फ पप्पू निवासी गोरखपुर, ट्रक चालक शाकिर अली, वाहन मालिक व गांजा तस्कर जफर अली व मुबारक खान निवासीगण सम्भल के अलावा शिव चरन साहनी निवासी बिहार हाल मुकाम दिल्ली को एसटीएफ ने दबोचा। एसटीएफ के मुताबिक बरामद गांजा अंतराष्ट्रीय बाजार में तीन करोड़ रुपये कीमत का है। हत्थे चढ़े आरोपितों से पूछताछ जारी है।

New Year 2020 पर पुलिस ने चलाया अभियान, 17 से अधिक गिरफ्तार, देखें वीडियो

जारी है पूछताछ

सीओ हाइवे रामसेवक के मुताबिक एसटीएफ और नारकोटिक्स ने ये मामला ट्रेस किया है। फ़िलहाल अभी सारे रिकॉर्ड खंगालने के साथ ही आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned