कुत्ते ले रहे लोगों की जान, डीएम ने लगाई एसडीएम की क्लास

कुत्ते ले रहे लोगों की जान, डीएम ने लगाई एसडीएम की क्लास
Stray Dog In Kerala

sandeep tomar | Publish: Dec, 06 2016 08:29:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

डीएम के एक्शन के बाद से पूरा महकमा हिल गया है और कुत्तों को पकड़ने की तैयारी शुरु हो गई है

मुरादाबाद: जनपद की बिलारी तहसील क्षेत्र में जंगली और आवारा कुत्तों पर लगाम न पाने को डीएम ने स्थानीय प्रशासन की लापरवाही माना है। डीएम ने एसडीम बिलारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की है, जिसके बाद महकमे में हडकंप मच गया है। दरअसल क्षेत्र में बीते चार महीनों में आवारा कुत्ते कई मासूमों को अपना निवाला बना चूका हैं और चेतावनी के बावजूद कागजी आदेश से ज्यादा काम नहीं हो रहा था जिस पर डीएम जुहैर बिन सगीर ने नारजगी जताई। उन्होंने बिलारी में मौके पर एडीएम फाइनेंस को भेजा और निर्देश दिए कि समस्या से निजात पाने की प्लानिंग करें और कुत्तों को पकड़ने की व्यवस्था अपनी देख रेख में करें। प्रशासन ने कुत्ता पकड़ने के दस्ते बिलारी में तत्काल भेजने के निर्दश दिए हैं।

जंगल में छोड़ें जाएंगे कुत्ते

बिलारी क्षेत्र में कुत्तों के काटने से मौतें हो रही हैं और एसडीएम को इस बारे में पहले भी बताया गया था। उन्हें कहा गया था कि तहसील बिलारी क्षेत्र में गांवो में अभियान चलाकर जंगली/आवारा कुत्तों को पकड़वाकर सुदूर जंगलों में छुड़वा दें ताकि इस प्रकार की कोई घटना न हो सके। किन्तु इस संबंध में प्रभावी कार्यवाही नहीं की गयी। यह स्थिति जिलाधिकारी ने अत्यन्त आपत्तिजनक पाई है और उपजिलाधिकारी ने बिलारी को प्रतिकूल प्रवृष्टि प्रदान की है।

गांव वालों ने ली राहत की सांस

जिलाधिकारी ने एसडीएम बिलारी को निर्देश दिए हैं कि वे दो दिन के भीतर तहसील बिलारी के अर्न्तगत विषेष अभियान चलाकर जंगली व आवारा कुत्तों को पकड़वाकर प्रभावी कार्यवाही करें ताकि इस प्रकार की घटना पुनः न होने पाये। उधर डीएम के इस एक्शन के बाद ग्रामीणों ने काफी राहत ली है कि शायद उन्हें और उनके बच्चों को बेख़ौफ़ होकर जीने को मिले वरना आये दिन कुत्ते किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned