scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे के चलते ये रेल गाड़ियों चल रही लेट | many train is running late due to heavy fog | Patrika News

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कोहरे के चलते ये रेल गाड़ियों चल रही लेट

locationमुरादाबादPublished: Dec 31, 2017 01:43:35 pm

Submitted by:

sharad asthana

मुरादाबाद में कोहरे और ट्रैक की मरम्मत के चलते दर्जनभर रेल गाड़ियां लेट, यात्रियों को हो रही परेशानी

moradabad
मुरादाबाद। कोहरे और ट्रैक की मरम्मत से मुरादाबाद मंडल में पहले से ही दर्जनों गाड़ियां लेट चल रहीं हैं तो वहीं रविवार को मंडल में दो जगह रेल काम के लिए सात घंटे का मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। जिससे इस दौरान रेल यातायात एक बार फिर से प्रभावित हो रहा है। जाहिर सी बात है कि इसका सीधा खामियाजा यात्रियों को ही उठाना पड़ेगा। डीआरएमए के सिंघल ने बताया कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर प्लेटफ़ॉर्म नम्बर पांच पर पुराने फुट ओवर ब्रिज को क्रेन लगाकर हटाया जाएगा। जिसका कारण इस प्लेटफार्म पर आने वाली गाड़ियों को एक और दो नम्बर से गुजारा जायेगा। इसके अलावा नजीबाबाद में पुराने रेल पुल के गार्टर बदले जाने हैं। जिस कारण भी रेल यातायात पूरी तरह बंद रहेगा।
मरम्मत कार्य से रेल यातायात प्रभावित
बता दें की इन दिनों मंडल में पुराने पुलों की मरम्मत के साथ ही ट्रैक को भी ब्लाक लेकर ठीक करने का काम किया जा है.जिससे हफ्ते में दो दिन मेगा ब्लॉक लिया जाता है। इस कारण कुछ ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही कुछ को बदले मार्ग से तो कुछ रोक रोक कर गुजारा जाता है। जिससे इस ठंड में अभी तक ट्रेनों का संचालन पटरी पर नहीं लौटा है। इसके आलावा बीते 24 घंटे में मंडल में अलग अलग तीन जगहों पर पटरियां टूटी मिलीं। जिस कारण ट्रेनों को लूप लाइन से गुजारा गया। हालांकि कहीं से भी हादसे की कोई सूचना नहीं है।
रेल यात्रियों को हो रही परेशानी
जानकारी के मुताबिक मंडल में अलग-अलग स्टेशन को जाने वाली पैसेंजर ट्रेनें पहले ही रद्द हैं। ऊपर से ब्लाक और कोहरे के चलते मुख्य ट्रेनों का घंटों लेट होना यात्रियों के लिए दोहरी मार साबित हो रहा है। वैसे भी पिछले दिनों आये रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने स्पष्ट कर दिया था की यात्रियों की सुरक्षा पहले है। इसलिए संचालन धीमा ही रहेगा। वहीं रेल अधिकारी अब जनवरी के बाद से ही ट्रेनों के समय से संचालन की बात कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो