script

CAA के विरोध में भारत बंद का मुरादाबाद में दिखा असर, लोगों ने बाजार बंद कर जताया विरोध

locationमुरादाबादPublished: Jan 29, 2020 04:27:12 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -भारत बंद का कई संगठनों ने किया था आह्वान -CAA के विरोध में बुलाया गया है भारत बंद -शहर के बाजार बड़ी संख्या में रहे बंद -शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल रहा मौजूद

bhart_band_1.jpg

मुरादाबाद: देश भर में आज CAA और NRC को लेकर कई संगठनों द्वारा भारत बंद (Bharat Band) का आह्वन किया गया था। जिसका असर शहर में भी देखने को मिला। यहां कई बाजार बंद (Market Close) रहे और लोगों ने बाहर निकलकर इस कानून के खिलाफ नारेबाजी की। वहीँ शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। जिस कारण कहीं से भी हिंसा की खबर नहीं है।

VIDEO: रैपिड रेल प्रोजेक्ट पर काम में तेजी, 82 किलोमीटर का सफर सिर्फ एक घंटे में होगा तय
बंद का दिखा असर
सीएए के खिलाफ ज़्यादातर बाजारों में दुकाने बंद रहीं,बंद को देखते हुए मुख्य चौराहों पर पुलिस तैनात कर दी गयी है और पुलिस टीमें सड़कों पर गश्त भी कर रही हैं ताकि कोई कानून व्यवस्था न बिगड़े। यहां व्यापारियों का कहना है की नये नागरिकता कानून से लोगो में नाराज़गी है और इस कानून से भेदभाव पैदा होगा इसलिए वह अपनी दुकाने बंद कर इसका विरोध कर रहे हैं। व्यापरियों की मांग है की सरकार नया नागरिकता कानून सीएए वापस ले। भारत बंद के कारण मुरादाबाद के बाजारों में सन्नाटा है और पुलिस वाले बाजारों में तैनात हैं।

Video: भिखारी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस, दो को भेजा जेल

ईदगाह में चल रहा धरना
उधर शहर के ईदगाह मैदान में हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलायें और पुरुष CAA के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। जिससे पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो